सांप का ऐसा दिखाई देना इंसान को बनाता है भाग्यशाली
सांप का ऐसा दिखाई देना इंसान को बनाता है भाग्यशाली
Share:

हिन्दू धर्म में प्रकृति के द्वारा दिए गए सभी जीव जंतु पेड़ पौधे का सम्मान किया जाता है बहुत से जीव ऐसे है जिनकी हिन्दू समाज में पूजा की जाती है इन्ही जीव में से एक है सांप,  जिसे लोग देवता के सामान पूजते है और उनसे अपनी इच्छा की कामना करते है. ऐसी मान्यता है की सांप हर सुबह सूर्यदेव से प्रार्थना करता है की हे प्रभु आज के दिन मेरा सामना किसी भी मनुष्य से नहीं होना चाहिए और किसी मनुष्य की नजर भी मुझपर नहीं पड़ना चाहिए.

क्योकि दोनों की सूरत में जान का खतरा सांप को ही होता है लेकिन क्या आप जानते है की आपको सांप का दिखना शुभ अशुभ फल देता है कभी कभी तो सांप का दिखना आपको धन लाभ भी करा सकता है.तो आइये जानते है सांप दिखने के शुभ और अशुभ फल फल क्या हो सकते है.

यदि कभी सांप आपको शिवलिंग से लिपटा हुआ दिखाई दे तो यह बहुत शुभ संकेत होता है. उसका मतलब होता है की आपके जीवन में आने वाली सभी बाधाएं दूर होंगी और आपकी सभी मनोकामना पूर्ण होगी.तथा यह आपके जीवन में उन्नति का भी संकेत होता है.

किसी व्यक्ति को यदि सफ़ेद सांप दिखाई देता है तो यह उसके लिए बहुत शुभ होता है ऐसा माना जाता है की इस सांप का दिखना उस व्यक्ति के जीवन से सभी बाधाओं को दूर करता है  तथा इससे धन लाभ की सम्भावना भी होती है.

जब कोई व्यक्ति जमीन खरीदता है और उसे उस जमीन पर सांप का जोड़ा दिखाई दे तो उस जमीन को खरीदना आपके लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होता है यह जमीन व्यक्ति के जीवन में उसकी उन्नति का माध्यम बन सकती है.

कोई सांप आपको किसी पेड़ पर चढ़ता दिखाई देता है तो यह आपके लिए बहुत शुभ संकेत होता है इससे आपके जीवन की आर्थिक परेशानियों दूर होती है और आपको धन लाभ भी होता है.

 

आपकी उंगली के ये तिल आपके लिए नुकसान दायक भी हो सकते है

ऐसे लोगों के सर पर जन्म से ही होता है माता लक्ष्मी का हाथ

जिन लोगों के हाथ में बना होता है ये निशान वे होते है लीडर

रात को आया ये सपना अपार सफलता का संकेत होता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -