आपकी उंगली के ये तिल आपके लिए नुकसान दायक भी हो सकते है
आपकी उंगली के ये तिल आपके लिए नुकसान दायक भी हो सकते है
Share:

तिल सभी के शरीर पर होते है कई तिल तो ऐसी जगह पर होते है जो व्यक्ति की सुन्दरता पर चार चाँद लगा देते है और कई तिल ऐसे होते है जो व्यक्ति के स्वभाव, चरित्र और उसके भविष्य को भी दर्शाते है. आइये जानते है की व्यक्ति के किस भाग का तिल उसके जीवन पर क्या प्रभाव डालता है.

अनामिका उंगली का तिल – यदि किसी व्यक्ति की अनामिका उंगली के प्रथम भाग पर तिल होता है तो इससे उसकी सामाजिक प्रतिष्ठा की हानि होती है. इन व्यक्तिओं का स्वभाव क्रोधी होता है जिसके कारण इन्हें कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. और यदि इसी उंगली के दूसरे भाग पर तिल होता है तो ऐसे व्यक्तियों के रिश्ते कमजोर होते है.

कनिष्ठिका उंगली का तिल – यदि किसी व्यक्ति की कनिष्ठिका उंगली के पहले भाग पर तिल होता है तो वह व्यक्ति लोभी प्रवृत्ति का होता है. ऐसे व्यक्ति धन अपने जीवन में धन अधिक कमाते है किन्तु फिर भी इनके मन में धन को लेकर लालच होता है. और यदि इसी उंगली का तिल आखरी भाग पर होता है तो वह व्यक्ति बहुत बुद्धिमान होता है तथा अपना कोई भी फैसला करने से पहले बहुत विचार करता है.

तर्जनी उंगली का तिल – व्यक्ति की इस उंगली के पहले भाग का तिल उस व्यक्ति के अहंकारी होने का संकेत देता है. और यही तिल इसी उंगली के दूसरे भाग पर होता है तो यह आपकी भावनाओं को अनियंत्रित करता है ऐसे व्यक्ति आसानी से किसी से जुड़ नहीं पाते है.

मध्यमा उंगली का तिल – जब यह  तिल व्यक्ति की उंगली के पहले भाग पर होता है तो ऐसे व्यक्ति की निर्णय लेने की क्षमता बहुत मजबूत होती है तथा उसके फैसले से उसके साथ-साथ दूसरे व्यक्ति को भी लाभ होता है और जब ये तिल दूसरे भाग पर होता है तो ऐसे व्यक्ति के फेफड़े कमजोर होते है. 

 

सिर्फ 5 इलायची का यह उपाय मनचाही इच्छा को पूरा करता है

यह बुरी आदतें आपके जीवन में दरिद्रता को आमंत्रण देती है

घर पर टूट पड़ा परेशानी का पहाड़ तो करें ये अचूक उपाय

अब किसी महिला की नहीं रहेगी सूनी गोद, पढ़े ये खबर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -