लॉस एंजिल्स क्षेत्र में महसूस किए गए भूकंप के झटके, जानिए क्या रही तीव्रता
लॉस एंजिल्स क्षेत्र में महसूस किए गए भूकंप के झटके, जानिए क्या रही तीव्रता
Share:

४.३ तीव्रता के भूकंप ने शुक्रवार रात ग्रेटर लॉस एंजेलिस मेट्रोपॉलिटन एरिया को हिलाकर रख दिया, लेकिन बड़ी क्षति या चोटों की कोई तत्काल रिपोर्ट नहीं थी ।

रिपोर्टों के अनुसार, परिमाण-४.३ भूकंप शीघ्र ही ७.५८ बजे के बाद मारा, और कार्सन के पास केंद्रित था, के बारे में ३४ किलोमीटर (21 मील) शहर लॉस कोण के दक्षिण पूर्व, अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण वेबसाइट से प्रारंभिक जानकारी के अनुसार । यूएसजीएस ने बताया कि इसकी गहराई करीब 9 मील (14km) पर बताई गई थी । लॉस एंजिल्स अग्निशमन विभाग भूकंप आपातकालीन मोड में चला गया, वाहनों और हेलीकाप्टरों भेजने के लिए अपने ४७० वर्ग मील (1,217sqkm) क्षेत्र गश्ती लेकिन कहा कि यह "महत्वपूर्ण नुकसान या चोट की कोई रिपोर्ट प्राप्त नहीं किया," एक विभाग के बयान के अनुसार । कुछ लोगों को एक पल से लेकर क्षेत्र भर में कई सेकंड के लिए एक झटका महसूस की सूचना दी । यह सांता मोनिका, टोरेंस और बेवर्ली हिल्स सहित पड़ोसी शहरों में महसूस किया गया था । कार्सन में एक तेल रिफाइनरी में कोई समस्या नहीं बताई गई ।

भूकंपविज्ञानी लुसी ने कहा कि भूकंप "बिल्कुल असामान्य नहीं दिखता है." "यह आकार दक्षिणी कैलिफोर्निया में कहीं औसत पर महीने के हर दो होता है," उसने कहा । "जब यह लॉस एंजिल्स बेसिन के बीच में होता है तो एक बहुत अधिक लोगों को यह लग रहा है और यह बड़ी खबर बन जाता है."

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -