'प्रभु श्रीराम ने समाज के हर वर्ग को जोड़ा', बिहार में बोले मोहन भागवत
'प्रभु श्रीराम ने समाज के हर वर्ग को जोड़ा', बिहार में बोले मोहन भागवत
Share:

बक्सर: मंगलवार को संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि प्रभु श्रीराम ने समाज के सभी वर्गों को जोड़ने का काम किया है। उन्होंने कहा कि लोगों को प्रभु श्री राम के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए तथा उनके मूल्यों पर आधारित समाज की स्थापना पर ध्यान देना चाहिए। भागवत ने अपने संबोधन में प्रेम, करुणा एवं भाईचारा का संदेश दिया। सांसद एवं केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे ने संतों एवं संघ प्रमुख का स्वागत किया।

भागवत ने बक्सर के अहिरौली गांव में साधुओं के 'श्री राम कर्मभूमि तीर्थ क्षेत्र महाकुंभ' नामक 9 दिवसीय धार्मिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, "प्रभु श्री राम ने एक ऐसे समाज का मार्ग प्रशस्त किया, जहां हर कोई निडर होकर रहता था। उन्होंने जीवन भर सामाजिक सद्भाव के मार्ग का अनुसरण किया।" संघ प्रमुख ने कहा- राम मनोहर लोहिया ने बोला था कि प्रभु श्री राम ने कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश को एकजुट किया था। यह सच है कि उन्होंने समाज के प्रत्येक वर्ग को जोड़ने का काम किया। सामाजिक एकता के लिए हमें प्रभु श्री राम के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए तथा उन्हें गति देनी चाहिए।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत का पुराना गौरवशाली इतिहास रहा है तथा ये संतों की धरती रही है। सोमवार से आरम्भ हुए 9 दिवसीय समारोह में बीजेपी शासित प्रदेशों के कई राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों एवं दो उपमुख्यमंत्रियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है।

पाकिस्तान या न्यूजीलैंड... किस टीम की जीत चाहते है भारतीय फैंस?

आज देश को मिलेगा नया CJI, राष्ट्रपति भवन में शपथ लेंगे जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़

'BJP अब वो पार्टी नहीं है, जिसका वो दावा करते थी', PM मोदी पर CM बघेल का हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -