बांकेबिहारी मंदिर में भक्तों संग 'भगवान' ने खेली होली, उमड़ा आस्था का सैलाब
बांकेबिहारी मंदिर में भक्तों संग 'भगवान' ने खेली होली, उमड़ा आस्था का सैलाब
Share:

मथुरा: ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में बसंत पंचमी पर देशभर के भक्त वृंदावन में डेरा डालकर आराध्य के आंगन में होली का आनंद लेते हैं। मंदिर प्रबंधन एवं जिला प्रशासन ने आने वाले मार्गों पर बैरिकेडिंग कर भक्तों को कतारबद्ध तरीके से दर्शन का इंतजाम किया है। गेंदा के पीले फूलों से छाई वासंतिक घटा के बीच पीतांबर धारण कर कमर में हलाल का फैंटा बांध जब आराध्य बांकेबिहारी लाल ने श्रद्धालुओं पर गुलाल उड़ाया तो आराध्य के प्रसादी गुलाल में सराबोर होने को देशभर से आए श्रद्धालुओं में होड़ लग गई। 

प्रसादी गुलाल के गुबार के रंगों में सराबोर भक्तों के आनंद का ठिकाना न था। बुधवार को वसंत पंचमी पर बांकेबिहारी मंदिर में होली का आरम्भ ठाकुरजी के श्रद्धालुओं संग होली खेलकर की। इसी के साथ ब्रज में होली की शुरुआत हुई। ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में होली की शुरुआत पर आराध्य की एक झलक पाने एवं प्रसादी गुलाल में सराबोर होने की इच्छा लिए लाखों श्रद्धालु मंदिर की तरफ बढ़ते दिखाई दिए।

वही प्रातः मंदिर खुलने से पहले ही हजारों भक्त दर्शन के लिए पहुंचने लगे। तो पुलिस ने इंतजाम संभालने में लिए कमान संभाल ली। भक्तों को विद्यापीठ, जुगलघाट से रेलिंग में कतारबद्ध तरीके से प्रवेश मिला। बेरिकेडिंग पर रोक रोक कर श्रद्धालुओं को आगे बढ़ाया जा रहा था। 

बीवाईडी सील प्रीमियम इलेक्ट्रिक सेडान जल्द भारत में होगी लॉन्च, मिलेगी 700 किमी की रेंज

प्रेशर कुकर में बनाएं तंदूरी रोटी, इसका स्वाद ढाबे जैसा होगा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और सबसे उम्रदराज़ क्रिकेटर डीके गायकवाड़ का निधन, BCCI ने जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -