लंदन हमले का आतंकी निकला पाकिस्तानी, ISIS ने ली जिम्मेदारी
लंदन हमले का आतंकी निकला पाकिस्तानी, ISIS ने ली जिम्मेदारी
Share:

नई दिल्ली : लंदन आतंकी हमले के मामले में स्काटलैंड यार्ड ने दो लोगो की पहचान के है जिसमे पाकिस्तान में जन्मा ब्रिटिश नागरिक खुर्रम बट और राचिद रेदोउने है. इनमे से एक आतंकी शादीशुदा है और उसके बच्चे भी है. पुलिस के मुताबिक खुर्रम बट सुरक्षा विभाग के लिए जाना पहचाना है लेकिन हमले की साजिश के सबूत नहीं हैं. दोनों आतंकियों ने सात लोगों की मौत के बाद एक अन्य व्यक्ति को पुलिस ने मार गिराया था.

गौतलब है कि लंदन में एक वैन द्वारा कुछ लोगों को टक्कर मारकर कथित तौर पर आतंकी हमला किए जाने की जिम्मेदारी खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आईएसआईएस ने ली थी. इस हमले में 7 लोगों की मौत हो गई थी. पुलिस द्वारा जवाबी कार्रवाई की गई जिसमें 3 संदिग्धों को मार दिया गया था. जबकि 14 लोग पकड़े गए थे. गौरतलब है कि जब कुछ लोग लंदन ब्रिज पर जा रहे थे इसी दौरान उन लोगों में हड़कंप मच गया. 

यहां पर एक वैन ने लोगों को टक्कर मार दी थी. टक्कर के दौरान कुछ लोग घायल हो गए तो कुछ वैन की चपेट में आकर मारे गए. इस हमले के बाद संभावना जताई गई थी कि यह आतंकी हमला है. बाद में जांच में यह बात सामने आई थी कि यह हमला आईएसआईएस द्वारा किया गया. कुछ लोगों ने वैन से टक्कर मारे जाने के बाद वहां मौजूद लोगों पर चाकूओं से हमला किया था.

अमेरिका के राष्ट्रपति ने की लंदन हमले के बाद ब्रिटेन को मदद की पेशकश

ISIS ने ली लंदन हमले की जिम्मेदारी

अलर्ट पर बर्मिंघम एजबैस्टन क्रिकेट ग्राउंड, कड़ी सुरक्षा के बीच होगा INDvsPAK मैच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -