श्रीनगर और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, श्रीनगर में हुई हिंसा
श्रीनगर और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, श्रीनगर में हुई हिंसा
Share:

नई दिल्ली : देशभर के विभिन्न राज्यों में लोकसभा और विधानसभा के उपचुनाव आज हो रहे है। दरअसल लोकसभा की 1 और विधानसभा की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के अंतर्गत मतदान किया जा रहा है। जम्मू कश्मीर की श्रीनगर लोकसभा सीट पर PDP के पूर्व नेता तारिक हामिद कार ने इस्तीफा दिया था ऐसे में यहां पर उपचुनाव होने थे। श्रीनगर में मतदान के दौरान हिंसा की खबर भी सामने आ रही है, कई जगह EVM मशीन में खराबी होने की खबरे भी आ रही है।

असम के धेमाजी, हिमाचल प्रदेश की भोरंज, मध्यप्रदेश की अटेर और बांधवगढ़, पश्चिम बंगाल की कांथी दक्षिण, राजस्थान के धौलपुर व कर्नाटक के ननजनगुड व गुंदलुपेट के ही साथ झारखंड की लिटिपाडा व दिल्ली राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं। इसी के साथ मध्यप्रदेश में अटेर विधानसभा सीट पर विपक्ष के प्रमुख नेता सत्यदेव कटारे की खाली हुई सीट पर उपचुनाव किया जा रहा है।

दूसरी ओर बांधवगढ़ विधानसभा क्षेत्र पर भाजपा के विधायक ज्ञान सिंह काबिज थे मगर वे शहडोल से सांसद निर्वाचित हो गए और ऐसे में बांधवगढ़ विधानसभा की सीट खाली हो गई इस सीट पर आज उपचुनाव हो रहा है।

जम्मू कश्मीर की लोकसभा सीट पर उपचुनाव हेतु व्यापक सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं यहां पर आतंकी हमलों और अलगाववादियों को लेकर भी सुरक्षा पैमाने को ध्यान में रखा गया है। गौरतलब है कि श्रीनगर में चुनाव को लेकर कड़ी सुरक्षा की जाती है। श्रीनगर में पीडीपी नेता तारिक हमीद कारा ने आतंकी बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद राज्य में अशांति होने के विरोध में अपना इस्तीफा दे दिया था।

अब उनकी सीट पर निर्वाचन लड़ा जा रहा है। दिल्ली के राजौरी गार्डन में उपचुनाव हो रहा है। यहां पर कई मसले चुनावी मुद्दा बने हुए हैं। इस तरह से लोकसभा की 1 और विधानसभा की 10 सीटों पर मतदान हो रहा है। मतदान को लेकर आवश्यक तैयारियां की गई हैं। ईवीएम से होने वाले मतदान में माॅक पोल के बाद मतदाताओं को वोट डालने दिया गया है।

2019 आम चुनाव की तैयारी में लगे CM योगी आदित्यनाथ

विपक्ष मेरे चप्पल और स्वेटर पर ध्यान देते है - अरविन्द केजरीवाल

अम्मा के शव की प्रतिकृति के साथ चुनाव प्रचार, विपक्ष ने जताई आपत्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -