प्रोफेसर के यहां लोकायुक्त का छापा, करोड़ों की संपत्ति का खुलासा
प्रोफेसर के यहां लोकायुक्त का छापा, करोड़ों की संपत्ति का खुलासा
Share:

भोपाल. गुरुवार को भोपाल में लोकायुक्त की टीम ने मौलाना आजाद नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के प्रोफेसर ऋषि कुमार सिंह के यहाँ पर अपनी छापामार कार्यवाही की. लोकायुक्त टीम ने इस दौरान उनके घर से जो की मैनिट कैंपस में वहां पर से तीन अन्य फ्लेट के साथ साथ एक कोचिंग इंस्टीट्यूट व अन्य दूसरे प्रॉपर्टी से जुड़े दस्तावेज को अपने कब्जे में लिया. लोकायुक्त टीम के वरिष्ठ अधिकारियो का कहना है की सिंह की ज्यादातर प्रॉपर्टी उनकी पत्नी के नाम से है. तथा सिंह के पास तकरीबन 3.50 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी होने का खुलासा हुआ है.

ऋषि कुमार सिंह के पास एक ऑडी कार जिसकी कीमत तकरीबन चालीस लाख रुपए है वह भी है. इसके अलावा टीम को ऋषि कुमार सिंह की कुछ और भी प्रॉपर्टी से जुडी अहम जानकारिया प्राप्त हुई है जैसे की सिंह की सीहोर के अलावा इंदौर में भी जमीन है व भोपाल में भी फ्लैट है. इनके पास दो तीन छोड़ी बड़ी गाड़िया है तथा सिंह की एक्रोपॉलिस कॉलेज में हिस्सेदारी भी है. गौरतलब है की ऋषि कुमार सिंह का अप्वाइंटमेंट भी संदेह के घेरे में था.

व सिंह के अप्वाइंटमेंट प्रॉसेस पर जांच की सिफारिश भी जस्टिस लोढ़ा कमेटी कर चुकी है. ऋषि कुमार सिंह भिलाई के रहने वाले है. तथा कुछ स्टूडेंट्स ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय से इन प्रोफेसरों के लिए शिकायत भी कर चुके है. इनका आरोप था की यह प्रोफेसर हमे अपने कोचिंग इंस्टीट्यूट ज्वाइन करने का प्रेशर डालते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -