लोकसभा, राज्यसभा दोनों सदन दोपहर  तक के लिए स्थगित
लोकसभा, राज्यसभा दोनों सदन दोपहर तक के लिए स्थगित
Share:

नई दिल्ली: संसद के दोनों सदनों- लोकसभा और राज्यसभा की  कार्यवाही गुरुवार को फिर से  दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई क्योंकि भाजपा सांसदों ने राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के खिलाफ कांग्रेस सांसद अधीर चौधरी के विवादास्पद बयान पर कांग्रेस से माफी मांगने की मांग की।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की आलोचना करते हुए सर्वोच्च संवैधानिक पद पर एक महिला के अपमान को मंजूरी दी।

उन्होंने कहा, 'सोनिया गांधी, आपने द्रोपदी मुर्मू के अपमान को मंजूरी दे दी। सोनिया जी ने सर्वोच्च संवैधानिक पद पर एक महिला के अपमान को मंजूरी दे दी "केंद्रीय मंत्री ने कहा।

सोनिया गांधी उस समय सदन में थीं जब इसे दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।  अधीर रंजन चौधरी ने "पहले ही माफी मांग ली है," कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राज्यसभा में सोनिया गांधी से माफी की मांग की। "यह एक स्पष्ट सेक्सिस्ट हमला था। सोनिया गांधी को भारत के राष्ट्रपति और देश से माफी मांगनी चाहिए "केंद्रीय वित्त मंत्री ने टिप्पणी की।

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने भी विपक्ष की आलोचना की और अधीर से तुरंत माफी मांगने की मांग की।

उन्होंने कहा, 'यह देश के मूल निवासियों और भारत के राष्ट्रपति का अपमान है। उसे अभी माफी मांगनी चाहिए। सोनिया गांधी को भी उन्हें नियुक्त करने के लिए माफी मांगनी चाहिए" जोशी ने कहा। इस बीच, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सहित भाजपा सांसदों ने गुरुवार को संसद में कांग्रेस सांसद की टिप्पणी का विरोध किया।

संसद का मानसून सत्र शुरू होने के बाद से ही विपक्ष के हंगामे के कारण दोनों सदनों की कार्यवाही विभिन्न मुद्दों पर स्थगित करनी पड़ी है।

राजस्थान में बारिश का कहर जारी, अब तक 6 लोगों की मौत..., आज भी भारी वर्षा का अलर्ट

जंगल लकड़ी लेने गई थी महिला, फिर हुआ कुछ ऐसा कि रातों-रात बन गई लखपति

15 अगस्त पर दिल्ली में आतंकी हमले का अलर्ट, 'ड्रोन अटैक' की प्रैक्टिस कर रहे दहशतगर्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -