दूसरे दिन भी होती रही हंगामे की बारिश, लोकसभा की कार्रवाई हुई स्थगित
दूसरे दिन भी होती रही हंगामे की बारिश, लोकसभा की कार्रवाई हुई स्थगित
Share:

नई दिल्ली : संसद में आज मानसून सत्र का दूसरा दिन शुरू हुआ। दूसरे दिन की कार्रवाई में प्रारंभ में ही हंगामा होने लगा लेकिन लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आगे की कार्रवाई किए जाने का हवाला देते हुए सदन में उपस्थित सांसदों से शांत रहने की अपील की। इसके बाद उन्होंने देश और विदेश में आई प्राकृतिक आपदाओं के साथ ही विश्वभर में हुए आतंकी हमलों को लेकर दुख जताया और आतंकी हमलों की निंदा करते हुए दोनों ही तरह की परेशानियों में मारे गए लोगों के लिए मौन रखकर श्रद्धांजलि देने की मांग की। जिसके बाद सभी सदस्य खड़े हुए और दो मिनट का मौन रखा गया।

इसके बाद सदन में फिर से शोर होने लगा। विपक्ष व्यापमं. और ललित मोदी गेट कांड को लेकर अपना विरोध जताने लगा। ऐसे में भारी हंगामा होते देख लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने लोकसभा की कार्रवाई को स्थगित कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार विपक्ष बार बार विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के इस्तीफे की मांग कर रहा था। दूसरी ओर राज्यसभा में भी विपक्ष ने जमकर हंगामा मचाया। वित्तमंत्री अरूण जेटली विपक्ष से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के मसले पर चर्चा करने की बात करते रहे।

उन्होंने कहा कि सुषमा पर अभी बहस शुरू की जाए। इस मामले में कांग्रेस स्थगन प्रस्ताव लेकर आई जिसे नामंजूर कर दिया गया। दूसरी ओर कांग्रेस का धरना कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। दरअसल कांग्रेस के सहयोगी दलों ने संसद में बहस की बात का समर्थन किया। कांग्रेस के समर्थक दलों का कहना था कि संसद की कार्रवाई चलती रहे और विपक्ष अपना विरोध भी जताए ऐसा कुछ किया जाना चाहिए। जिसके बाद कांग्रेस ने अपना धरना कार्यक्रम स्थगित कर दिया। दूसरी ओर राज्यसभा की कार्रवाई को भी पंद्रह मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -