Lok Sabha Election Results 2019: काशी में 1 लाख 60 हजार वोटों से आगे निकलें पीएम मोदी

May 23 2019 12:36 PM
Lok Sabha Election Results 2019: काशी में 1 लाख 60 हजार वोटों से आगे निकलें पीएम मोदी

आम चुनाव 2019 के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है और सीटों के लिहाज से सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश पर इस समय सभी की नजरें टिकी हुई हैं. ऐसे में यहां कुल 80 सीटें हैं और यूपी में भी बीजेपी गठबंधन भारी जीत की ओर बढ़ता जा रहा है. ऐसे में यूपी में बीजेपी गठबंधन 54, महागठबंधन 24 और कांग्रेस 2 सीट पर आगे चलती जा रही हैं और आजमगढ़ से सपा नेता अखिलेश आठ हजार वोटों से आगे हो गए हैं. इसी के साथ आपको यह भी बता दें कि उनका मुकाबला भोजपुरी स्टार निरहुआ से है और इटावा से बीजेपी के रामशंकर कठीरिया चार हजार वोटों से आगे चल रहे हैं.

वहीं लखनऊ में राजनाथ सिंह 58.47 फीसदी वोटों के साथ आगे चल रहे हैं, जबकि पूनम सिन्हा दूसरे स्थान पर चल रही है. इसी के साथ वहां कांग्रेस के प्रमोद कृष्णन तीसरे स्थान पर हैं. वहीं समाजवादी पार्टी के पितामह मुलायम सिंह यादव यूपी के मैनपुरी सीट से 15 हजार वोटों से आगे चल रही हैं और दूसरी तरफ, सुल्तानपुर से मेनका गांधी फिर आगे निकल गईं है और इस बार वह 1100 वोटों से आगे हो गई है. इसी के साथ यूपी के चर्चित नेता आजम खान रामपुर से 30 हजार वोटों से आगे हो गए हैं और उन्हें अभी तक 111226 वोट तो जयाप्रदा को 81315 वोट मिले हैं. आज सुबह ही जयाप्रदा ने कहा था कि ''यह महिला अस्मिता, सम्मान की लड़ाई है. गरीबों की लड़ाई है. लेकिन वे पीछे चल रही हैं.''

वहीं आपको यह भी बता दें कि काशी में पीएम मोदी 1 लाख 60 हजार वोटों से आगे निकल चुके हैं और उनके सामने महागठबंधन से शालिनी यादव और कांग्रेस से अजय राय मैदान में थे. इसी के साथ अमेठी में राहुल गांधी लगातार पीछे जा रहे हैं और स्मृति ईरानी लगातार आगे निकल रहीं हैं और जीत की ओर बढ़ रहीं हैं.

मथुरा में पीछे हुईं हेमा मालिनी, जीत के करीब पहुंची स्मृति

लोकसभा चुनाव के रुझानों के बीच एंकर ने लिया सनी देओल की जगह सनी लियॉन का नाम

बेटे को जीतता देख ख़ुशी से फूली नहीं समाई PM मोदी की मां, हाथ जोड़कर किया धन्यवाद