बदल गया है फेसबुक का लोगो, ढूंढिए अंतर
बदल गया है फेसबुक का लोगो, ढूंढिए अंतर
Share:

क्या आपने ध्यान दिया कि फेसबुक ने अपने लोगो में कुछ बदलाव किए हैं । सबसे पोपुलर सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अपनी वेबसाइट की लोगो को बदल दिया है। यह बदलाव इतना मामूली या बारीक है कि आमतौर पर लोगों का उसपर ध्यान नहीं जाएगा । फेसबुक के नये और पुराने लोगो को साथ-साथ सामने रखकर देखा जाय तो भी अंतर समझ पाना आसान नहीं है ।

चलिये हम यह अंतर बता देते हैं । लोगो का बैकग्राउंड अब भी पहले जैसा नीला ही है । अंतर सिर्फ यह है कि फेसबुक का फॉन्ट पहले से थोड़ा पतला है और शब्दों के बीच की जगह (space) कुछ बढ़ गई है। प्रोसेस टाइप फाउंड्री के टाइपोग्राफर एरिक ओल्सन ने फेसबुक के इस नये लोगो को डिजाइन किया है।

लोगो के इस बदलाव के बारे में बताते हुए फेसबुक के क्रिएटिव डायरेक्टर जॉश हिगिंस (Josh Higgins) ने कहा कि लोगो को बदलने का मुख्य उद्देश्य ज्यादा ‘फ्रेंडली और अप्रोचेबल’ दिखाई देना रहा । लोगो संबंधी कई पहलुओं पर रिसर्च करने और सोच-विचार के बाद कंपनी ने यह तय किया कि इस लोगो को फिर से डिजाइन करने की जरूरत नहीं है, बल्कि इसमें अपडेट करना ही उचित रहेगा ।

हिगिंस ने आगे बताया, “हमने प्रोसेस टाइप फाउंड्री के टाइपॉग्राफर एरिक ओल्सन के साथ मिलकर इस लोगो को डिजाइन किया है; चूंकि, एरिक के ही टाइपफेस (क्लाविका) को फेसबुक के पुराने (मूल) लोगो में इस्तेमाल किया गया था । वैसे, फेसबुक का स्टैंडअलोन 'F' वर्जन जो सोशल नेटवर्क पर दिखाई देता है उसमें कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है”।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -