इस शहर में जून तक बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन

इंदौर में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. वहीं, शहर में कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए प्रशासन ने तय किया है कि 31 मई के बाद भी लॉकडाउन नहीं खुल पाएगा. इसे 20-25 जून तक बढ़ाया जा सकता है. हालांकि, मॉल, सिनेमा हॉल, स्कूल, मंडियां, जिम, क्लब जैसे सार्वजनिक स्थान तो जुलाई अंत या अगस्त तक ही खोले जा सकेंगे.

दरअसल, लॉकडाउन को लेकर कलेक्टर मनीष सिंह ने मीडिया से अलग-अलग चर्चाओं में इस बात के संकेत दिए हैं. कलेक्टर के अनुसार, लोगों में अब भी जागरूकता नहीं है. वे न तो फि‍जिकल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं, न ही मास्क का उपयोग कर रहे हैं. उन्होंने इस बात की चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि लोगों की लापरवाही देखकर यही लग रहा है कि लॉकडाउन खोलने पर संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ेगी. जो लोग लापरवाही कर रहे हैं वे संक्रमण के कैरियर बनकर अपने परिवार वालों को भी मुसीबत में डाल सकते हैं. ऐसे लोगों पर स्पॉट फाइन भी करेंगे. जो लोग झुंड बनाकर कहीं मिलते हैं तो उन पर एफआइआर भी दर्ज की जाएगी. इसके लिए दो-तीन दिन में आदेश भी जारी किए जाएंगे.  

जानकारी के लिए बता दें की कलेक्टर मनीषसिंह ने लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से धीमे-धीमे खोलने की बात कही है. उन्होंने मीडिया से बातचीत में ये स्पष्ट कर दिया है कि लॉकडाउन खोलने का हम एक मॉडल बना रहे हैं. इसके लिए हमने स्वास्थ्य से जुड़े मापदंड बनाए हैं. यदि अस्पतालों में बेड भरते हैं, मरीजों की संख्या बढ़ती है, आइसीयू और वेंटीलेटर पर जाने वाले मरीजों की संख्या में भी इजाफा होता है तो माना जाएगा कि शहर में संक्रमण बढ़ रहा है. यदि ऐसा हुआ तो लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाएगा.

उज्जैन में 10 आरक्षक समेत 15 कोरोना पॉजिटिव निकले, 629 पहुंची संक्रमितों की संख्या

ईद के पाक मौके पर जहरीली शराब पीना पड़ गया भारी

भोपाल में 23 नए कोरोना मरीज मिले, अब तक 52 लोगों ने गवाई जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -