बिहार में इतने दिनों के लिए फिर बढ़ा लॉकडाउन, जानिए क्या रहेगा बंद और क्या चालू?
बिहार में इतने दिनों के लिए फिर बढ़ा लॉकडाउन, जानिए क्या रहेगा बंद और क्या चालू?
Share:

पटना: इस समय कोरोना संक्रमण ने भयावह रूप ले लिया है. इसी रूप को देखते हुए बिहार सरकार ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला किया है. जी दरअसल अब बिहार में आने वाले 6 सितंबर तक लॉकडाउन रहने वाला है. आपको याद हो तो इससे पहले नीतीश सरकार ने 30 जुलाई से 16 अगस्त तक के लिए लॉकडाउन जारी कर दिया था. वहीं 16 अगस्त को इसकी समय सीमा समाप्त हो गई. उसके बाद सरकार ने झट से इसे बढ़ाने का फैसला ले लिया. उन्होंने अब इसे 6 सितंबर तक के लिए आगे कर दिया है. जी दरअसल इसकी वजह बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार बढ़त का होना है.

दिन पर दिन यहाँ मामले बढ़ते चले जा रहे हैं. इन्ही बढ़ते मामलों को देखते हुए यह कदम उठाया है. जी दरअसल यहाँ आज यानी सोमवार को गृह विभाग की बैठक हुई. इस बैठक में बिहार सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला ले लिया है. बताया जा रहा है इस लॉकडाउन के साथ ही बिहार में स्कूल, कॉलेज अभी बंद रहने वाले हैं. इसके अलावा धार्मिक स्थलों को भी बंद रखा जाने वाला है. इसके अलावा लॉकडाउन बढ़ाने के बाद कारोबार में थोड़ी राहत दी गयी है वहीं शॉपिंग मॉल और सिनेमा हॉल पर पाबंदी अब भी बरकरार है. इसी के साथ पार्क और जिम भी बंद रहेंगे और रात का कर्फ्यू जारी रहने वाला है.

अब बात करें बिहार में आने वाले कोरोना संक्रमण के नए मामले के बारे में तो बीते रविवार को यहाँ 2,187 नये मामले सामने आए हैं और अब राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 1.04 लाख तक पहुंच गया.

अलमारी से फाइल निकाल रहा था पुलिसकर्मी, दिखा कुछ ऐसा कि उड़ गए होश

फेसबुक विवाद को लेकर कंपनी की इंडिया पब्लिक डायरेक्टर अंखी दास को धमकी, शिकायत दर्ज

रूस के कोरोना वैक्सीन का 3 ट्रायल हुआ शुरू, लेकिन फिर भी उठ रहे कई सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -