खड़ी फसल को देखकर परेशान हो रहे किसान, इस वजह से नहीं कर पा रहे कटाई

भारत के राज्य मध्य प्रदेश के किसानों को फसल काटने के लिए मजदूर नहीं मिल पा रहे हैं जिस वजह से उन्हें काफी नुकसान हो रहा है. यहां एक किसान कलीबंधु ने बताया कि हमारे पास फसल की कटाई के लिए कोई मजदूर नहीं मिल रहा है और कटाई के लिए जो मशीनें उपयोग की जाती हैं वो काफी महंगी हैं और उसके लिए हम समर्थ नहीं हैं. उनका कहना है कि अगर ऐसे ही चलता रहा तो हम कमाई कैसे करेंगे.

लॉकडाउन: दिल्ली के इन 5 रेलवे स्टेशन पर रोज़ाना हज़ारों मजदूरों को मिल रहा भोजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बुधवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने अधिकारियों को साथ मीटिंग करके खेती की गतिविधियों की सुविधा के लिए उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा की. इसके अलावा देश के किसानों की समस्याएं हल करने के लिए कंट्रोल रूम भी बनाया गया है. इसमें कृषि संबंधी कार्यों और उसमें होने वाली परेशानियों की निगरानी और समाधान किया जाएगा.

तीन चरणों में होगा 'कोरोना' का खात्मा ! मोदी सरकार ने बनाया मास्टर प्लान

अपने बयान में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा कि किसान अपने खेतों के पास उपज बेच सकें, इसके लिए प्रयास किए जाने चाहिए. इसके अलावा यह भी सुनिश्चित करें कि अन्य राज्यों और राज्य के भीतर कृषि उपज बिना बाधा के पहुंचाई जाए. बता दें कि लॉकडाउन के दौरान कृषि उपज ले जाने वाले ट्रकों की आवाजाही के लिए छूट दी गई थी.

कोरोना से देश में पहले डॉक्टर की मौत, चार दिन पहले पाए गए थे संक्रमित

पत्नी वियोग में युवक ने की ख़ुदकुशी, लॉकडाउन के चलते मायके में फंस गई थी बीवी

HDFC की दो प्रमुख नियुक्ति पर RBI ने लगाई रोक, कहा- पहले CEO नियुक्त करो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -