लॉकडाउन: दिल्ली के इन 5 रेलवे स्टेशन पर रोज़ाना हज़ारों मजदूरों को मिल रहा भोजन
लॉकडाउन: दिल्ली के इन 5 रेलवे स्टेशन पर रोज़ाना हज़ारों मजदूरों को मिल रहा भोजन
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में रह रहे दिहाड़ी मजदूरों और बेघर लोगों की सहायता के लिए रेलवे सामने आई है. लॉकडाउन के दौरान दिल्ली के 5 बड़े रेलवे स्टेशनों पर लोगों को दोपहर और रात का भोजन दिया जा रहा है. खास बात ये है कि खाना बांटते समय सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन का पूरा ख्याल रखा जा रहा है.

जब लोग खाना लेने के लिए आते हैं तो उन्हें दूर-दूर एक कतार में खड़ा किया जाता है, इसके लिए सड़क पर बाकायदा निशान भी बनाए गए है. अगर किसी ने चेहरे पर मास्क नहीं लगाया है तो उसे पहले मास्क दिया जाता है. इसके बाद सभी लोगों के सैनिटाइजर से हाथ साफ करवाए जाते हैं. फिर रेलवे के डॉक्टर भोजन लेने आए शख्स की थर्मल स्क्रीनिंग करते हैं, इसका पूरा रिकॉर्ड रखा जाता है. उसके बाद लोगों को भोजन प्रदान किया जाता है.

आपको बता दें कि दिल्ली के एक रेलवे स्टेशन पर एक बार में 900 लोगों के खाने का बंदोबस्त है. IRCTC और RPF की टीम के द्वारा दिल्ली के 5 बड़े स्टेशन पुरानी दिल्ली, नई दिल्ली, आनंद विहार, निजामुद्दीन और सफदरजंग पर मजदूरों को भोजन मुहैया कराया जाता है. इन सभी स्टेशनों पर हर दिन दोपहर 12 से 1 और शाम 7:30 से 8:30 बजे तक भोजन उपलब्ध रहता है.

केंद्र सरकार के इस राहत पैकेज से मिट सकता है कोरोना संक्रमण

जब तक कोरोना पर नियंत्रण नहीं, फ्लाइट्स का संचालन संभव नहीं - हरदीप सिंह पूरी

कोरोना की मार से 70-80 के दशक में पहुंच जाएगा भारत, इकॉनमी को लगेगा बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -