पाक के पीएम की खुली आंखे, 30 दिनों  के लिए बढ़ाया लॉकडाउन
पाक के पीएम की खुली आंखे, 30 दिनों के लिए बढ़ाया लॉकडाउन
Share:

इस्लामबाद: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 126000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है.  जंहा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कोरोना वायरस महामारी के कारण चल रहे लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है. इस बीच, देश में कोविड-19 से संक्रमित कुल लोगों की संख्या 5,837 हो गई है. राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए इमरान ने कहा कि जारी प्रतिबंधों से कोरोना वायरस का प्रसार रोकने में मदद मिली है. इसे देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि लॉकडाउन महीने के अंत तक जारी रहेगा. हालांकि उन्होंने कहा कि व्यावसायिक गतिविधियों को शुरू करने के लिए कुछ प्रमुख उद्योग खोले जाएंगे.

इमरान ने कहा कि हमें आशंका थी कि मंगलवार तक 190 लोगों की कोरोना से मौत होगी. लेकिन, अभी तक हमने 96 लोगों की मौत देखी है. वायरस का प्रसार हमारे अनुमानों का सिर्फ 30 फीसद है. वायरस के कारण मृत्यु दर पाकिस्तान में 1.6 फीसद है, जबकि दुनिया में यह 6.2 फीसद है. उद्योग मंत्री हम्माद अजहर ने कहा कि निर्माण, कृषि, रसायन निर्माण, ई-कॉमर्स, कागज, उर्वरक और खदान समेत कई क्षेत्रों और उद्योगों को खोलने की अनुमति दी जा रही है. निर्यात को भी चालू किया जा सकता है.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि सुरक्षा पर सलाहकार मुहम्मद यूसुफ ने कहा कि 35,000 से अधिक फंसे हुए पाकिस्तानियों को लाने के लिए धीरे-धीरे हवाई अड्डे को चालू किया जा रहा है. खान ने कहा कि उद्योगों को काम करने की अनुमति देने के लिए लॉकडाउन में ढील दी जाएगी. लेकिन, अगर किसी ने तय प्रक्रियाओं के खिलाफ काम किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. उन्होंने दोषियों को सख्त सजा देने और तस्करों और जमाखोरों पर अंकुश लगाने के लिए अध्यादेश लाने का भी एलान किया.

हिंदू और ईसाई समुदाय को भोजन नहीं दे रहा पाकिस्तान, अमेरिका ने बताया निंदनीय

बांग्लादेश में कोरोना का कहर, एक ही दिन में सामने आए 209 नए मामले

कोरोना से लड़ने के लिए सेना उतारेगा रूस ! राष्ट्रपति पुतिन ने दिया संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -