क्या है धर्मस्थल खोलने को लेकर सीएम योगी की राय ?
क्या है धर्मस्थल खोलने को लेकर सीएम योगी की राय ?
Share:

महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढऩे के बीच लॉकडाउन-5.0 में मिल रही छूट के साथ प्रदेश सरकार सावधानी भी बरत रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक में आगे की योजना तैयार करने के साथ सावधानी व सतर्कता बरतने का निर्देश भी दिया.

मेलबर्न में निकाली गई 'स्टॉप ब्लैक डेथ्स इन कस्टडी' रैली, इकट्ठा हुए हज़ारों लोग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर बैठक में कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए प्रत्येक स्तर पर पूरी सावधानी व सतर्कता बरतना आवश्यक है. प्रदेश में सभी जगह पर धर्म स्थलों को खोले जाने से पहले प्रशासन व पुलिस धर्म स्थलों के प्रबंधन से जुड़े लोगों को सभी सावधानियां सुनिश्चित करने की जानकारी दे. इस दौरान सभी धर्म स्थल पर सेनिटाइजर, इंफ्रारेड थर्मामीटर तथा पल्स ऑक्सीमीटर की व्यवस्था रहनी चाहिए. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के क्रम में धर्म स्थलों को खोले जाने से पूर्व प्रशासन व पुलिस के अधिकारीगण धर्म स्थलों के प्रबन्धन से जुड़े लोगों से संवाद बनाते हुए उन्हेंं सभी सावधानियां सुनिश्चित करने की जानकारी दें.

सऊदी राजकुमार अब्दुल अजीज-अल-सऊद का निधन, आज होगा अंतिम संस्कार

अपने बयान मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक धर्म स्थल पर सेनिटाइजर, इंफ्रारेड थर्मामीटर तथा पल्स ऑक्सीमीटर की व्यवस्था रहनी चाहिए. यह सुनिश्चित किया जाए कि धर्म स्थल के अन्दर एक बार में पांच से अधिक श्रद्धालु न हों. धर्म स्थल में प्रतिमा अथवा धार्मिक ग्रन्थों को कोई भी स्पर्श न करे. धर्म स्थलों के परिसर में श्रद्धालु जूता-चप्पल पहनकर न जाएं. जूता-चप्पल रखने के लिए धर्म स्थल की व्यवस्था से जुड़े लोग इस सम्बन्ध में समुचित इन्तजाम करें. उन्होंने कहा कि यह उचित होगा कि लोग यथा-सम्भव अपने वाहन आदि में जूता-चप्पल उतारने के बाद ही धर्म स्थल की ओर प्रस्थान करें. उन्होंने सभी स्थानों पर फिजिकल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि इस दौरान प्रभावी पेट्रोलिंग करते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी भीड़ एकत्र न होने पाए.

चेन्नई की मदद के लिए कमल हासन ने शुरू किया अभियान, जारी किया हेल्पलाइन नंबर

G-7 में भारत का नाम आने से बौखलाया चीन, बोला- आग से मत खेल

जानिए कौन है अमेरिका के ताकतवर व्यक्ति जेरोम पॉवेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -