आनंद महिंद्रा ने लॉकडाउन को लेकर बोली बडी बात
आनंद महिंद्रा ने लॉकडाउन को लेकर बोली बडी बात
Share:

महामारी कोरोना वायरस के प्रसार के कारण देश में 24 मार्च से लगे लॉकडाउन को दो महीने हो गए हैं. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण सरकार को चौथे चरण का लॉकडाउन घोषित करना पड़ा. हालांकि चौथे चरण के लॉकडाउन में काफी छूट दी गर्इ है. रेल और घरेलू उड़ानें शुरू कर दी गई हैं. इसके बावजूद देश के कई लोगों का मानना है कि लॉकडाउन को खत्‍म करना चाहिए, जिससे अर्थव्‍यवस्‍था को गति मिलेगी. इसका समर्थन करने वालों में उद्योगपति और महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा भी शामिल हैं. सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले आनंद महिंद्रा ने सोमवार को लॉकडाउन को लेकर बयान दिया है. उनका कहना है कि लॉकडाउन बढ़ाना न सिर्फ अर्थव्यवस्था के लिए घातक होगा, बल्कि यह एक नया स्वास्थ्य संकट भी पैदा करेगा. आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाना न सिर्फ अर्थव्यवस्था के लिए घातक होगा, बल्कि जैसा कि मैंने पहले भी ट्वीट कर कहा है कि यह एक अन्य स्वास्थ्य संकट को पैदा करने वाला होगा.

मध्य प्रदेश उपचुनाव: 'चंबल एक्सप्रेस वे' को मुद्दा बनाएगी भाजपा ! 16 सीटों पर पड़ेगा सीधा असर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस बारे में आनंद महिंद्रा ने 'लॉकडाउन के खतरनाक मनोवैज्ञानिक प्रभाव और कोविड-19 के अलावा अन्य मरीजों की अनदेखी' विषय पर लिखे एक लेख का हवाला दिया. आनंद महिंद्रा ने लॉकडाउन 3 के 49 दिन बाद इसे हटाने का प्रस्ताव किया था. उन्होंने कहा कि नीति निर्माताओं के लिए चयन करना आसान नहीं है, लेकिन लॉकडाउन से भी कोई मदद नहीं मिलने वाली है.

पूर्वोत्तर भारत में कांपी धरती, मणिपुर में स्थित था भूकंप का केंद्र

उन्होंने कहा कि देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती रहेगी और हमारा पूरा ध्यान तेजी से अस्पताल के बिस्तरों की संख्या बढ़ाने और ऑक्सीजन की व्यवस्था करने पर होना चाहिए. महिंद्रा ने इस काम में सेना की मदद लेने के लिए भी कहा, क्योंकि सेना के पास इसका तजुर्बा है. वही, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले चौबीस घंटे में 6,977 नए मामले मिले हैं और 154 लोगों की मौत हो गई है. मंत्रालय के मुताबिक अब तक मिले संक्रमितों की संख्या 1,38,845 हो गई है, जिसमें से 77 हजार ही एक्टिव केस हैं. 4,021 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है.

क्वारंटाइन सेंटर में बच्ची को काटा सांप, मौत

कांग्रेस नेता अलका लाम्बा पर FIR दर्ज, ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #arrestalkalambaबंगाल में अम्फान से जनजीवन अस्त-व्यस्त, चार दिन से बिजली-पानी को तरस रहे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -