क्वारंटाइन सेंटर में बच्ची को काटा सांप, मौत

May 26 2020 12:02 AM
क्वारंटाइन सेंटर में बच्ची को काटा सांप, मौत

नैनीताल: उत्तराखंड के नैनीताल में बनाए गए संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर में सांप ने बच्ची को काट लिया. सांप के काटने से बच्ची की मौत हो गई. मामला बैताल घाट के प्राथमिक विद्यालय में बनाए गए संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर से सामने आया है. सुबह अपने परिवार के साथ क्वारंटाइन सेंटर गई चार साल की बच्ची को सांप ने डस लिया. आनन-फानन में बच्ची को 108 सेवा के द्वारा बैताल घाट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया, जहां बालिका की मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार, प्राथमिक विद्यालय में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में आनंद सिंह के परिवार को रखा गया था. यह परिवार हाल ही में दिल्ली से उपचार कराकर वापस उत्तराखंड लौटा था, जिसके बाद उन्हें तीन दिन पहले ही ग्राम प्रधान के आदेश के पश्चात विद्यालय में क्वारंटाइन किया गया था. सोमवार सुबह जब उनकी बेटी अंजली आराम कर रही थी तो मां ने उसके चेहरे पर दो निशाँ देखे, ये दाग सांप के काटने जैसे थे.

सांप ने बच्ची की आंख और कान के पास काटा था. इसकी जानकारी मिलने के बाद ग्रामीणों ने 108 सेवा को सूचित किया. पीड़ित बच्ची को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

दो महीने बाद शुरू हुई उड़ानें, कई फ्लाइट्स हुई कैंसिल, परेशान हुए यात्री

क्या श्रम कानूनों में बदलाव ला पाएंगी उघोग जगत में गति ?

देश में नौकरी को लेकर इतने प्रतिशत लोग भटक रहे बेरोजगार