लॉकडाउन की शर्तो में छूट पड़ी भारी, तेजी से बढ़ रहा संक्रमण

कोरोना वायरस और लॉकडाउन की शर्तो में छूट और आवागमन की सुविधाओं की सीमित बहाली के बुरे नतीजे सामने आने लगे हैं. पूर्वोत्तर के राज्यों में न सिर्फ संक्रमण तेजी से फैल रहा है, बल्कि नगालैंड जैसे राज्य जो अभी तक ग्रीन जोन में थे वहां भी संक्रमित मिलने लगे हैं. चेन्नई से लौटे तीन लोगों को नगालैंड में संक्रमित पाया गया है. हालांकि, महाराष्ट्र के साथ ही पूरे देश में पिछले दिनों के मुकाबले सोमवार को कम मामले सामने आए. मरने वालों की संख्या चार हजार को पार कर गई है. अब तक करीब 60 हजार लोग स्वस्थ भी हुए हैं.

मध्य प्रदेश उपचुनाव: 'चंबल एक्सप्रेस वे' को मुद्दा बनाएगी भाजपा ! 16 सीटों पर पड़ेगा सीधा असर

इस मामले को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले चौबीस घंटे में 6,977 नए मामले मिले हैं और 154 लोगों की मौत हो गई है. मंत्रालय के मुताबिक अब तक मिले संक्रमितों की संख्या 1,38,845 हो गई है, जिसमें से 77 हजार ही एक्टिव केस हैं. 4,021 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय व अन्य स्रोतों से मिले आंकड़ों में अंतर का कारण राज्यों से केंद्रीय एजेंसी को आंकड़े मिलने में होने वाली देरी है. इसके अलावा कई एजेंसियां राज्यों से सीधे आंकड़े जुटाती हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों में एक दिन पहले की देर रात तक के मामले शामिल होते हैं.

पूर्वोत्तर भारत में कांपी धरती, मणिपुर में स्थित था भूकंप का केंद्र

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से मिली खबरों के मुताबिक सोमवार को 5,576 को नए मामले सामने आए हैं. शनिवार और रविवार को छह हजार से ज्यादा नए मामले मिले थे. सोमवार को भी 131 लोगों की मौत हुई, जिसमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 60, गुजरात में 30, दिल्ली में 15, तमिलनाडु में सात, बंगाल में छह, उत्तर प्रदेश में चार, मध्य प्रदेश में तीन, जम्मू-कश्मीर व हिमाचल में दो-दो और हरियाणा व उत्तराखंड में एक-एक मौत शामिल है.

क्वारंटाइन सेंटर में बच्ची को काटा सांप, मौत

कांग्रेस नेता अलका लाम्बा पर FIR दर्ज, ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #arrestalkalamba

बंगाल में अम्फान से जनजीवन अस्त-व्यस्त, चार दिन से बिजली-पानी को तरस रहे लोग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -