दूसरे राज्यों में फंसे लोगो की मदद के लिए सामने आई योगी सरकार
दूसरे राज्यों में फंसे लोगो की मदद के लिए सामने आई योगी सरकार
Share:

यूपी की योगी सरकार ने पांव पसार रहे कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई और तेज कर दी गई है. योगी सरकार लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित और संदिग्ध लोगों के इलाज और जांच की सुविधा में लगातार इजाफा कर रही है. लॉकडाउन के तीसरे दिन शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 21 दिनों के लॉकडाउन के साथ पूरी प्रतिबद्धता से जुड़ी है. क्योंकि सभी को पता है कि यह कार्रवाई लोगों के स्वास्थ्य और उनके भविष्य के लिए अति आवश्यक है.

कोरोना: इतिहास में पहली बार जामा मस्जिद में केवल 10 लोगों ने पढ़ी नमाज़

इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के नागरिक जो नौकरी करने विभिन्न राज्यों में गए हैं, उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मैंने निवेदन किया है कि यूपी के नागरिकों के खाने और रहने की व्यवस्था वहीं करवा दें. इसका जो भी खर्च आएगा वह उत्तर प्रदेश सरकार वहन करगी. योगी ने बताया कि इस संबंध में मेरी महाराष्ट्र, हरियाणा और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों से बात हुई है. तीनों मुख्यमंत्रियों ने सकारात्मक ढंग से कहा है कि वे ऐसे लोगों की पूरी मदद करेंगे. इस संबंध में मुख्य सचिव ने भी विभिन्न राज्यों के मुख्य सचिव को पत्र लिखा है. ताकि वे सभी लोग यहां आने के बजाए उन्हीं राज्यों में रहें. 

लॉकडाउन: आधी रात को केरल-कर्नाटक बॉर्डर पर फंस गई युवती, सीएम विजयन ने ऐसे की मदद

अपने बयान में उन्होने आगे कहा कि दूसरे राज्यों के लोग जो उत्तर प्रदेश में रह रहे हैं, उनके स्वास्थ्य और खाद्यान्न की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए 12 राज्यों के लिए नोडल अधिकारी तैनात किये गए हैं. ये नोडल अधिकारी इन राज्यों के नागरिकों की सभी प्रकार की समस्याओं का समाधान करेंगे. इसके साथ ही ये नोडल अधिकारी अन्य राज्यों से समन्वय स्थापित भी करते रहेंगे. ताकि किसी भी नागरिक को कोई असुविधा न हो. 

Uttarakhand : सुबह सात से दोपहर एक बजे तक खुलेंगी किराने की दुकान

लॉकडाउन: गर्भवती थी बहु, घर तक पहुँचने के लिए 100 किमी पैदल चला बुजुर्ग

दूरसंचार संगठन ने की अपील, इंटरनेट का इस्तेमाल करें जिम्मेदारी से

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -