नगरीय निकाय चुनाव: पहले चरण का मतदान प्रारंभ
नगरीय निकाय चुनाव: पहले चरण का मतदान प्रारंभ
Share:

लखनऊ। इन दिनों उत्तरप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की धूम मची हुई है। सुबह से ही बड़े पैमाने पर लोग कतारबद्ध होकर प्रथम चरण के मतदान के लिए उमड़ रहे हैं। मतदान का क्रम प्रातः करीब 7.30 बजे से प्रारंभ हुआ है। हालांकि वोटिंग शाम 5 बजे तक चलेगी। मगर सुबह करीब 9 बजे से अधिक लोगों के उमड़ने की संभावना है। सर्द मौसम का असर सुबह के समय हुई वोटिंग पर नज़र आया। मगर जैसे - जैसे सूरज की तपिश बढ़ रही है वैसे - वैसे लोग वोटिंग करने पहुंच रहे हैं।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सुबह मतदान करने के लिए गोरखपुर पहुंचे हैं। इस मामले में कहा गया है कि, तीनों चरणों की मतगणना 1 दिसंबर को की जाएगी। ऐसे में उसके परिणाम भी इसी दिन घोषित किए जाऐंगे। आज होने वाले मतदान के तहत शामली, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, बदायूॅं, हाथरस, कासगंज, आगरा, कानपुर, जालौन, हमीरपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, उन्नाव, हरदोई, अमेठी, फैजाबाद, गोंडा बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ़, गाजीपुर व सोनभद्र के क्षेत्र शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में 26 नवंबर और 29 नवंबर तक मतदान होगा। मतदान के लिए तीन चरण का प्रावधान किया गया है, जबकि मतदान के सभी चरण पूरे होने के बाद मतगणना 1 दिसंबर को होगी। दरअसल पहले चरण में महापौर के पद के लिए करीब 56 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

हालांकि क्षेत्र की 71 नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के लिए 901 प्रत्याशी मैदान में हैं। चुनाव आयोग ने निष्पक्ष चुनाव कार्यक्रम के लिए आवश्यक निर्देश जारी किए हुए हैं। नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में 324 अति संवेदनशील प्लस मतदान केंद्रों के 1091 बूथों पर वेबकास्टिंग कराई जाएगी। इस चरण में अति संवेदनशील 1255 मतदान केंद्र व 4176 बूथ चिह्नित किए गए हैं।

तीन तलाक मुद्दे पर महिला ने लगायी सीएम योगी से मदद की गुहार

सीएम योगी की रैली में उतरवाया महिला का बुर्का

बांदा- विवाहिता ने की आत्महत्या

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -