बाबरी विध्वंस मामला: आडवाणी ने स्पेशल कोर्ट में दर्ज कराया अपना बयान, कही ये बड़ी बात
बाबरी विध्वंस मामला: आडवाणी ने स्पेशल कोर्ट में दर्ज कराया अपना बयान, कही ये बड़ी बात
Share:

लखनऊ: बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में देश के पूर्व गृह मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी ने शुक्रवार को स्पेशल CBI कोर्ट के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया. लालकृष्ण आडवाणी ने दिल्ली स्थित अपने आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत के सामने अपना बयान दर्ज कराया. स्पेशल CBI कोर्ट ने CRPC की धारा 313 के तहत बयान रिकॉर्ड किए. पूर्व गृहमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष दी गई अपनी गवाही में कहा कि यह पूरा मामला सियासी द्वेष का है.

लालकृष्ण आडवाणी ने अदालत में कहा कि तत्कालीन केंद्र सरकार ने सियासी द्वेष के चलते उनके खिलाफ कार्रवाई की है, वह इस मामले में पूरी तरह बेकसूर हैं. जस्टिस एसके यादव की कोर्ट में 92 वर्षीय आडवाणी के बयान दर्ज कराते वक़्त उनके वकील विमल कुमार श्रीवास्तव, केके मिश्रा और अभिषेक रंजन उपस्थित थे. सीबीआई की तरफ से वकील ललित सिंह, पी चक्रवर्ती और आरके यादव उपस्थित रहे. आपको बता दें कि 6 दिसम्बर 1992 को कारसेवकों की भारी भीड़ ने अयोध्या स्थित बाबरी मस्जिद को गिरा दिया था.

इस मामले में CBI ने 32 लोगों को आरोपी बनाया है. स्पेशल CBI कोर्ट इस मामले की प्रतिदिन सुनवाई कर रही है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के मुताबिक, विशेष सीबीआई कोर्ट को 31 अगस्त तक मामले में सुनवाई ख़त्म करनी है. भाजपा नेता उमा भारती और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम कल्याण सिंह इस मामले में अपने बयान रिकॉर्ड करा चुके हैं. एल के आडवाणी के साथ राम मंदिर आंदोलन की अगुवाई करने वाले भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी भी अपना बयान अदालत में दर्ज करा चुके हैं.

भारत की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी है कांग्रेस, जानिए इसकी कुछ ख़ास बातें

फिर आसमान पर पहुंचे सोने के भाव, चांदी में आई गिरावट

रिलायंस ने रचा नया इतिहास, 13 लाख करोड़ के पार पहुंचा मार्केट कैपिटल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -