लीवरपूल ने एवर्टन को 2-0 से दी मात
लीवरपूल ने एवर्टन को 2-0 से दी मात
Share:

दिग्गज मोहम्मद सालाह और कोडी गाक्पो के गोल से लीवरपूल ने अपने घरेलू मैदान पर इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) फुटबॉल मैच में एवर्टन को 2-0 से मात दे दी है। जुर्गेन क्लॉप के लिए टीम के प्रबंधन के तौर पर यह 250वीं  जीत भी है। खराब लय से गुजर रही लीवरपूल ने EPL में इस कैलेंडर साल (2023) में की पहली जीत भी हासिल कर ली है। 

टीम ने अलग-अलग टूर्नामेंट में इस साल आठ मैच खेले है और यह सिर्फ दूसरी जीत कही जा रही है। करत में फुटबॉल वर्ल्ड  कप में प्रभावित करने वाले 23 वर्ष के नीदरलैंड के खिलाड़ी कोडी गोक्पो ने इस मैच में लीवरपूल के लिए अपना पहला गोल भी दाग दिया है। गोक्पो जनवरी में लीवरपूल से जुड़े है। उन्होंने मैच के 49वें मिनट में टीम की बढ़त को दोगुना किया। जिसके पूर्व मोहम्मद सालाह ने 36वें मिनट में लीवरपूल को बढ़त भी दिलवा दी है।

इसके पहले ख़बरें थी कि इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में एवर्टन को 2-0 से मात देकर अंक तालिका के टॉप पर चल रहे मैनचेस्टर सिटी पर दबाव और भी ज्यादा बढ़ा दिया है। इस हार के उपरांत एवर्टन पर निचली लीग में खिसकने का खतरा और भी ज्यादा तेजी से बढ़ रहा है। लीवरपूल की ओर से दूसरे हाफ में एंड्रयू रॉबर्टसन (62वें मिनट) और डिवोक ओरिगी (85वें मिनट) ने गोल दाग दिए थे।  इस जीत से लीवरपूल के 33 मैच में 79 अंक हो चुके है और वह शीर्ष पर चल रहे मैनचेस्टर सिटी से सिर्फ एक अंक पीछे है इसके उपरांत  ही मैच में 80 अंक हैं। इस हार के उपरांत एवर्टन की टीम 20 टीम की अंक तालिका में 18वें स्थान पर है। बर्नले की टीम वोल्वरहैम्पटन को 1-0 से मात देकर निरंतर दूसरी जीत अपने नाम करते हुए निचली लीग में खिसकने वाली तीन टीम की सूची से बाहर हो चुकी है। टीम 17वें स्थान पर है और उसके एवर्टन से 2 अंक अधिक हैं।

सड़कों पर झाड़ू लगा रहा है गोल्ड मेडलिस्ट मनोज, दुखी होकर दिया चौकाने वाला बयान- मैंने पूरी जिंदगी बॉक्सिंग में बर्बाद कर दी

RCB के साथ जुड़ी सानिया मिर्जा, जानिए किस किरदार में आएंगी नजर

'इस वजह से बच गया रोहित शर्मा का टेस्ट करियर..', ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने किया बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -