Share:
RCB के साथ जुड़ी सानिया मिर्जा, जानिए किस किरदार में आएंगी नजर
RCB के साथ जुड़ी सानिया मिर्जा, जानिए किस किरदार में आएंगी नजर

वर्ष 2023 में महिला प्रीमियर लीग का पहला एडिशन खेला जा रहा है। जिसे लेकर सभी खिलाड़ियों की नीलामी प्रकिया का आयोजन 13 फरवरी को पूरा भी किया जा चुका है। महिला प्रीमियर लीग में भाग लेने वाली सभी पांचों टीमों के फ्रेंचाइजियों ने महिला दिग्गज खिलाड़ियों समेत कई युवा खिलाड़ियों को भी अपनी टीम में भी शामिल किया जा चुका है। 

RCB की मेंटोर बनेंगी सानिया मिर्जा: इसी  दौरान एक खबर आ रही है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने सानिया मिर्जा को अपनी महिला टीम का मेंटोर चुनने का निर्णय कर लिया। ऐसे में सानिया मिर्जा इस साल के महिला प्रीमियर लीग में आरसीबी की में दिखाई देने वाली है। 

हाल ही में टेनिस करियर को कहा था अलविदा: खबरों का कहना है कि सानिया मिर्जा ने हाल ही में खत्म हुए ऑस्ट्रेलिया ओपन के उपरांत अपने टेनिस करियर को अलविदा बोल दिया है। इस टूर्नामेंट के फाइनल में उन्होंने मिश्रित युगल में रोहन बोपन्ना के साथ स्थान बना लिया है लेकिन यहां उन्हें ब्राजील की लुइसा स्टेफनी और राफेल माटोस की जोड़ी से हार का सामना करना पड़ गया था।

RCB में मिली इस भूमिका से काफी खुश हैं सानिया मिर्जा: RCB के साथ मेंटोर की भूमिका के रूप में जुड़ने पर सानिया मिर्जा ने बोला है कि, 'सच बताऊ तो मुझे जब इस भूमिका को लेकर पूछा गया तो मैं थोड़ा आश्चर्यचकित जरूर हुई थी लेकिन इसके लिए बहुत उत्साहित हूं। मैं युवा लड़कियों को यह भरोसा दिलाना चाहती हूं कि वह खेल को भी अपने करियर के तौर पर अपनाना चाह रहे है। मैं अगली पीढ़ी के अंदर इस बात का विश्वास पैदा करनी चाहती हूं कि चाहे कितने भी लोग आपके विरुद्ध क्यों ना हों लेकिन आप यदि अपने लक्ष्य की तरफ ध्यान लगाएंगी तो उसे हासिल भी करने में कामयाब होने वाली है।'

'महिलाओं को प्रेरित करना चाहती थी सानिया मिर्जा'; उन्होंने इस बारें में आगे कहा है कि , 'मैं अपने करियर से संन्यास के उपरांत महिलाओं को प्रेरित करना चाहती थी ताकि वह खेल में अपना करियर बनाए और इसीलिए मैं RCB टीम का भाग बन रही हूं। क्रिकेट और टेनिस दोनों ही खेल में एक खिलाड़ियों को काफी दबाव भरे माहौल में खेलना होता है लेकिन उसे किस तरह से संभालना है शायद इस बात का अनुभव मुझे काफी अच्छे से है और मैं खिलाड़ियों को इसमें मदद करने का पूरा प्रयास करूंगी।'

'इस वजह से बच गया रोहित शर्मा का टेस्ट करियर..', ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने किया बड़ा खुलासा

'अश्विन-कोहली की चर्चाएं होंगी, लेकिन ये खिलाड़ी बेहद अहम..', किसकी तारीफ कर रहे रवि शास्त्री ?

बस 3 विकेट.., और दिग्गज गेंदबाज़ों की सूची में शामिल हो जाएंगे अश्विन, बनेगा ये महारिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -