वोडाफोन आइडिया ने बदला अपना ब्रांड नेम, अब इस नाम से जाना जाएगा
वोडाफोन आइडिया ने बदला अपना ब्रांड नेम, अब इस नाम से जाना जाएगा
Share:

सोमवार को दिग्गज कंपनियों में शुमार टेलीकॉम कंपनी Vodafone Idea ने कंपनी के रिब्रांडिंग का ऐलान किया. कंपनी अब नए ब्रांड नेम 'Vi' से जानी जाएगी. कंपनी के अनुसार, इसे हम 'We' के तौर पर पढ़ सकते हैं. कंपनी की तरफ से जारी बयान में दोनों ब्रांड के इंटीग्रेशन का टेलीकॉम दुनिया का सबसे व्यापक एकीकरण करार दिया गया है. वोडाफोन आइ़डिया के मेनेजिंग डायरेक्टर तथा CEO रविंदर टक्कर ने नए ब्रांड को पेश करते हुए कहा, ''वोडाफोन आइडिया का विलय दो वर्ष पूर्व हुआ था. हम तबसे दो बड़े नेटवर्क, हमारे लोगों तथा प्रोसेस के एकीकरण की दिशा में कार्य कर रहे थे. आज VI ब्रांड को लॉन्च करते हुए मुझे बेहद प्रसन्नता हो रही है....इंडियंस आशावादी होते हैं, तथा लाइफ में आगे बढ़ना चाहते हैं.''

NSE पर प्रातः 11:48 बजे कंपनी के शेयर का दाम 65 पैसे मतलब 5.39 फीसद की रफ़्तार के साथ 12.70 रुपये पर था. वही कंपनी के बोर्ड ने हाल में इक्विटी शेयर जारी करके अथवा ग्लोबड डिपोजिटरी रिसीट, अमेरिकन डिपोजिटरी रिसीट, फॉरेन करेंसी बॉन्ड्स, कंवर्टिबल डिबेंचर्स के मध्यम से 25,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव को अपनी अनुमति प्रदान कर दी थी. इससे नकदी खतरे में फंसी VIL को बेहद राहत प्राप्त होने की आशा है. कंपनी के सब्सक्राइबर्स के आंकड़ों में निरंतर कमी आ रही है. साथ-साथ इसके एवरेज रेवेन्यू पर उपभोक्ता में भी कमी आई है. कंपनी को बकाया एजीआर के तौर पर गवर्मेंट को 50,000 करोड़ रुपये का भुगतान करना है.

वही बीते हफ्ते वोडाफोन आईडिया ने कहा था कि कंपनी को बोर्ड को अमेरिका के वायरलेस कैरियर Verizon Communications Inc तथा Amazon.com Inc  से इंवेटस्मेन्ट का कोई प्रस्ताव नहीं प्राप्त हुआ है. इससे पूर्व कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि ये दोनों कंपनियां वोडाफोन आईडिया में इन्वेस्टमेंट कर सकती हैं. साथ ही कंपनी ने सर्वोच्च न्यायालय के AGR से संबंधित निर्णय के पश्चात् रणनीतिक इन्वेस्टमेंट को लेकर घोषणा किए जाने की सुचना दी है. इसी के साथ कई परिवर्तन किये जा सकते है.

आज पहली बार Oppo F17 Pro होगा सेल के लिए उपलब्ध, जानिए कीमत

लॉन्च हुए Airtel के शानदार ब्रॉडबैंड प्लान, अनलिमिटेड डाटा के साथ मिलेंगे ये बेहतरीन ऑफर्स

आज मिलेगा Tecno Spark Go 2020 स्मार्टफोन खरीदने का अवसर, जानिए कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -