मणिपुर में पार हुई हैवानियत की हदें, मां बेटे समेत तीन की हुई दर्दनाक मौत
मणिपुर में पार हुई हैवानियत की हदें, मां बेटे समेत तीन की हुई दर्दनाक मौत
Share:

इंफाल: मणिपुर के पश्चिम इंफाल जिले में भीड़ ने एक एम्बुलेंस को मार्ग में रोक उसमें आग लगा दी, जिससे उसमें सवार 8 साल के बच्चे, उसकी मां और एक अन्य रिश्तेदार की मौत हो गई। अफसरों ने यह खबर दी। अफसर ने बताया कि यह घटना रविवार शाम को इरोइसेम्बा में हुई। उन्होंने कहा कि फायरिंग की एक घटना के चलते बच्चे के सिर में गोली लग गई थी तथा उसकी मां तथा एक रिश्तेदार उसे इंफाल स्थित चिकित्सालय ले जा रहे थे।

अफसरों के अनुसार, भीड़ के हमले में मारे गए तीनों व्यक्तियों की पहचान तोंसिंग हैंगिंग (8), उसकी मां मीना हैंगिंग (45) एवं रिश्तेदार लिदिया लोरेम्बम (37) के रूप में हुई है। असम राइफल्स के एक वरिष्ठ अफसर ने घटना की पुष्टि की तथा बताया कि घटनास्थल एवं उसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सूत्रों ने बताया कि एक आदिवासी का बेटा तोंसिंग एवं मेइती जाति की उसकी मां कंग्चुप में असम राइफल्स के राहत शिविर में रह रहे थे। 4 जून को शाम के वक़्त क्षेत्र में फायरिंग आरम्भ हो गई एवं शिविर में होने के बाद भी बच्चे को गोली लग गई।
     
सूत्रों के अनुसार, 'असम राइफल्स के वरिष्ठ अफसर ने तत्काल इंफाल में पुलिस से बात की तथा एम्बुलेंस की व्यवस्था की। मां बहुसंख्यक समुदाय से थी, इसलिए बच्चे को सड़क मार्ग से इंफाल के 'रीजनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज' ले जाने का निर्णय लिया गया।'  कुछ किलोमीटर तक असम राइफल्स की सुरक्षा में एम्बुलेंस को ले जाया गया तथा उसके पश्चात् स्थानीय पुलिस ने मोर्चा संभाला। 

सागौन के पेड़ों की हुई अंधाधुंध कटाई, अतिक्रमणकारी लगातार कर रहे जंगल साफ

गुरुग्राम को मोदी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, नए मेट्रो प्रॉजेक्ट को दी मंजूरी

'कसमें वादे प्यार वफा सब बाते हैं बातों का क्या?', नरोत्तम मिश्रा ने बोला कांग्रेस पर हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -