Share:
सागौन के पेड़ों की हुई अंधाधुंध कटाई, अतिक्रमणकारी लगातार कर रहे जंगल साफ
सागौन के पेड़ों की हुई अंधाधुंध कटाई, अतिक्रमणकारी लगातार कर रहे जंगल साफ

बुरहानपुर से गोपाल देवकर की रिपोर्ट

बुरहानपुर जिले के वन ग्राम सोनुद के जंगल में बीट कक्ष क्रमांक 321 में सागौन के बेशकीमती पेड़ों की अंधाधुंध कटाई की गई है। अतिक्रमणकारियों द्वारा लगातार कटाई कर जंगल साफ किये जा रहे है। बुरहानपुर जिले के ग्राम सोनुद के सड़क किनारे पर लगे सागौन के पेड़ों की कटाई अलग-अलग दिनों में की गई है। 

बेशकीमती सागौन की कटाई वन विभाग की लापरवाही के कारण कटाई की गई, वन ग्राम सोनूद में वन विभाग की दो चौकियां है। लेकिन दोनों पर कोई भी नहीं रहता, यहां वन विभाग की लापरवाही साफ नजर आ रही है इनमें कुछ पेड़ ऐसे भी है जिन पर हैबंर मार दिए गए है और कुछ पेड़ बिना हैबंर के है। जिन्हें रात में बेशकीमती सागौन के पेड़ को अतिक्रमणकारियों द्वारा काट दिया जाता है।

फिर सुबह वन विभाग के कर्मचारी एवं चौकीदार द्वारा उन बेशकीमती पेड़ों की ठूट पर हैबंर मारकर रफा-दफा कर दिया जाता है। ऐसे कब तक पेड़ों को कटवा कर हैबंर मारते रहेंगे, वन विभाग के कर्मचारी द्वारा कटे हूए पेड़ों को हैबंर मारकर अज्ञात में दर्शा देते, वहीं संबंध में कलेक्टर ने जांच की बात कही है। इस संबंध में जब DFO से चर्चा की उन्होंने भी माना कि सोनुद के जंगलों में कटाई हुई है, रेंजर को जांच के आदेश दिए है।

'कसमें वादे प्यार वफा सब बाते हैं बातों का क्या?', नरोत्तम मिश्रा ने बोला कांग्रेस पर हमला

घर के बहार से लापता हुई चार साल की मासूम

20 साल पुराने पेड़ों से चिपक गए बच्चे, CM शिवराज से की ये मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -