बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 19 मरे, असम बाढ़ से बेहाल
बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 19 मरे, असम बाढ़ से  बेहाल
Share:

नई दिल्ली : बिहार में अलग-अलग घटनाओं में आकाशीय बिजली गिरने से 19 लोगो के मारे जाने की खबर है. वहीं असम में आज बाढ़ की स्थिति और गंभीर हो गई. वहां बाढ़ से एक और व्यक्ति की मौत के साथ ही राज्य में अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है.

मिली जानकारी के अनुसार बिहार में सात जिलों में बिजली गिरने से कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए .जहां कुछ इलाके में हल्की और पूर्वोत्तर में एक -दो स्थानों पर भारी बारिश हुई.एक अधिकारी के अनुसार बिजली गिरने से वैशाली जिले में पांच लोगों की, पटना और भोजपुर में तीन-तीन लोगों की, सारण में दो लोगों की और रोहतास, नालंदा और अररिया जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई.

बता दें कि असम के करीमगंज जिले में बाढ़ से आज एक और व्यक्ति की मौत होने के साथ ही राज्य में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 26 हो गई है, जबकि 15 जिले में करीब पांच लाख लोग प्रभावित हुए हैं.असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार 1096 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं और करीब 41 हजार 200 हेक्टेयर क्षेत्र की फसल क्षतिग्रस्त हुई है. इस मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की और उन्हें हरसंभव केंद्रीय सहायता देने का आश्वासन दिया.

यह भी देखें

मीरा कुमार ने राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाये जाने पर दिया यह बयान

सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद यादव पर लगाए गंभीर आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -