14 वर्षीय बच्चे पर गिरी बिजली लेकिन नहीं आई एक भी खरोच
14 वर्षीय बच्चे पर गिरी बिजली लेकिन नहीं आई एक भी खरोच
Share:

विश्वभर में वज्रपाते से लोगों की भारी संख्या में मौत की खबरें सामने आ रही है, बिजली गिरने के चंदग सेकंड में इंसान मौत की आगोश में चला जाता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया से एक ऐसी घटना सुनने को मिली है, जिसके बारें में सुनने के बाद हर कोई हैरान हो गया है। यहां 14 वर्ष के एक स्टूडेंट पर स्‍कूल जाते समय भयानक बिजली गिरी, लेकिन उसको कुछ भी नहीं हुआ है, जब इस लड़के के ऊपर बिजली गिरने के बाद बचने का कारण सामने आया तो डॉक्‍टर खुद भी हैरान हो गए।

जहां इस बात का पता चला है कि ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड के रहने वाले टैलिन रोज (14) बीते शुक्रवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया। हम बता दें कि टैलिन उस समय स्कूल जा रहा था, इस बीच रोबिना स्टेट हाई स्कूल के बाहर शक्तिशाली विद्युत आवेश की चपेट में आकर वो सुन्न रह गया है।  जहाँ इस बात का पता चला है कि टैलिन अपने स्कूल के लिए रास्ते में था तभी अचानक आकाश से बिजली की गाज पास के खंभे से टकराकर उस पर भीषण तरीके से गिर गई।

घटना के मुताबिक जैसे ही आसमान से कड़कती बिजली लड़के पर गिरी उसकी सारी मांसपेशियां एकदम सुन्‍न रह गई, हालांकि कुछ मिनटों तक उसे ना तो वो कुछ समझा सका ना ही महसूस कर सका और ना ही कुछ सुनाई दिया। गनीमत रही कि जब यह घटना हुई, तब किस्मत से एक स्कूल के बच्चे का पिता घटनास्थल पर ही थे, जिसने इस घटना को देखा और टैलिन की मदद के लिए दौड़ा फिर उसे सुरक्षित स्कूल के अंदर लेकर चले गए।

रबर के जूतों ने बचाई उसकी जान: मिली जानकारी के अनुसार टैलिन की मां मिशेल निम्मो के अनुसार हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने उन्हें कहा  कि लड़के के जूतों के मोटे रबर के तलवों ने करंट के अधिकांश भाग को अवशोषित करके उसकी जान बचाई गई। मतलब साफ है कि टैलिन के रबर के जूतों ने उसकी बिजली के इतने भीषण करंट से भी उसकी जान बच गई। जूतों ने बिजली को एब्‍जॉर्व कर लिया और टैलिन को ज्‍यादा हानि नहीं पहुंची।

भारत-न्यूजीलैंड मैच से पहले इस मशहूर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने की ये भविष्यवाणी, भड़के फैंस

धनंजय मुंडे ने समीर वानखेड़े को लेकर कहा- ''फर्जी जाति प्रमाणपत्र केस में वानखेडे़ के खिलाफ...."

नदी का पानी अचानक हुआ काला, मिली हजारों मछलियां मृत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -