द्वारकाधीश मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली, ध्वजा जी को हुआ नुकसान... देखें हैरतअंगेज़ Video
द्वारकाधीश मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली, ध्वजा जी को हुआ नुकसान... देखें हैरतअंगेज़ Video
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के द्वारका में मंगलवार को द्वारकाधीश मंदिर के ध्वज दंड पर आकाशीय बिजली गिर गई, जिसके कारण मंदिर की 52 गज ध्वजा को नुकसान पहुंचा है. हालांकि, इस हादसे में द्वारकाधीश मंदिर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. हालांकि, मंदिर की दीवारें काली पड़ गई हैं. यह घटना मंगलवार दोपहर 2:30 बजे के लगभग हुई है. झंडे पर बिजली गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

 

बता दें कि मंदिर के आस-पास घनी बस्ती मौजूद है. बताया जा रहा है कि अगर रिहायशी इलाके में बिजली गिरती तो बड़ा नुकसान हो सकता था. द्वारिका के डीएम ने एनडी भेटारिया ने कहा कि, "दोपहर दो से ढाई बजे के बीच बादल गरजने के साथ तेज बारिश शुरु हुई. इसी बीच बारिश के साथ बिजली गिरी है. बिजली द्वारिकाधीश मंदिर के ध्वजदंड पर गिरी, जिसके कारण ध्वजा फटने के साथ ही ध्वजदंड भी क्षतिग्रस्त हो गया." द्वारिकाधीश मंदिर पर बिजली गिरने को लेकर मंदिर प्रशासन से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी फोन पर बात की. गृहमंत्री ने मंदिर को हुए नुकसान के संबंध में भी जानकारी ली है.

मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुजरात के तटवर्ती क्षेत्रों के साथ कुछ इलाकों में 14 जुलाई तक तेज हवाओं के साथ भारी वर्षा की संभावना जताई है. विभाग ने मछुआरों को अरब सागर में नहीं जाने की चेतवानी दी है. IMD के अहमदाबाद केंद्र ने जाखू और दीव के बीच उत्तरी गुजरात के तटवर्ती क्षेत्र में 2.5-3.6 मीटर तक समुद्री लहर उठने की आशंका जाहिर की है. मौसम विभाग ने कहा है कि, '11 से 14 जुलाई के दौरान गुजरात के उत्तरी और दक्षिणी तटों और उत्तरी अरब सागर में हवा की रफ़्तार 45-55 किमी प्रति घंटे से 65 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की आशंका है.'

74 दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया भारी उछाल, जानिए आज का भाव

फार्मा फर्मों, स्टार्टअप्स को सीबीडीटी के नए नियमों का करना होगा पालन

पेटीएम मनी ने इनोवेटिव फीचर का किया एलान, जानिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -