सालों से जंजीरों में बंधा है मानसिक विक्षप्त युवक, बार-बार गुहार लगाने पर भी प्रशासन बेखबर
सालों से जंजीरों में बंधा है मानसिक विक्षप्त युवक, बार-बार गुहार लगाने पर भी प्रशासन बेखबर
Share:

जबलपुर: कभी-कभी हम सभी के सामने कुछ ऐसी खबरें आ जाती हैं जो दिल दुखा देती हैं और जिन्हे पढ़कर हमे बिलकुल भी अच्छा नहीं लगता। अब ऐसी ही एक खबर आई है मध्यप्रदेश के जबलपुर से। यहाँ से एक युवक की दर्दनाक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर में नजर आ रहा युवक एक मानसिक रूप से विक्षप्त युवक है जिसे कई सालों से जंजीरों में बांध कर रखा हुआ है। जी हाँ, बताया जा रहा है उसके परिजनों ने ईलाज के लिए कई बार जिला प्रशासन से गुहार भी लगाई पर नतीजा विफल रह। यह तस्वीर जबलपुर शहर से करीब 40 किलोमीटर दूर स्थित बघराजी गाँव में रहने वाले एक युवक की है जिसने अपनी जिंदगी के बीते कई साल बेड़ियों में बांधकर बिता दिए।

युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त है और इसी के चलते लोगों को खौफ है कि वह राह चलते किसी पर भी हमला कर सकता है। परिजनों का कहना है वह घर से भी कई बार भाग जाता है, इसी के चलते उसे बेड़ियों से बांध दिया गया। काफी सालों से इस युवक के हाथ पैरों में जंजीरे बंधी हुई है। बताया जा रहा है विक्षिप्त युवक का परिवार गरीब है और कुछ साल तक विक्षिप्त की देखभाल उसके माता पिता ने की लेकिन तीन महीने पहले ही उसके माता-पिता का अचनाक देहांत हो गया। ऐसे में अब विक्षिप्त का छोटा भाई और भाभी उसका पालन-पोषण कर रहे हैं।

वहीँ दूसरी तरफ विक्षिप्त युवक को लेकर बघराजी पंचायत के सरपंच का कहना है कि, 'ग्राम पंचायत की जो भी योजना है उसका लाभ उसे दिया जाता है, लेकिन उसे इलाज के लिए कही और नहीं भेजा गया जिसके चलते अब तक उसकी स्थित मे सुधार नहीं है।' हालाँकि इस मामले में पूर्व सामाजिक न्याय मंत्री लखन घनघोरिया का कहना है, 'यह है समाज में बहुत ही निंदनीय कृत्य है जिसको लेकर जबलपुर कलेक्टर से विक्षिप्त युवक के इलाज के लिए बात की जाएगी।'

बैंक में पैसा जमा करके भूल गए लोग! 50,000 करोड़ रुपये का नहीं है कोई मालिक, सरकार भी हैरान

सऊदी ने 18 महीनों में पहली बार रविवार को पर्यटकों के लिए खोली सीमाएं

विवादों के बीच 1 साल में फेसबुक इंडिया की भारत में डबल हुई ग्रोथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -