सऊदी ने 18 महीनों में पहली बार रविवार को पर्यटकों के लिए खोली सीमाएं
सऊदी ने 18 महीनों में पहली बार रविवार को पर्यटकों के लिए खोली सीमाएं
Share:

कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए महामारी की शुरुआत में प्रतिबंध लगाने के बाद सऊदी अरब डेढ़ साल में पहली बार रविवार को पर्यटकों के लिए अपनी सीमाओं को फिर से चालू करेगा। 

49 ज्यादातर यूरोपीय देशों, साथ ही अमेरिका और चीन के नागरिकों को नए नियमों के तहत बिना संगरोध के राज्य में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, यदि वे यात्रा से पहले एक नकारात्मक पीसीआर परीक्षण प्रदान करते हैं और उनके पास ऑक्सफोर्ड / की दो खुराक साबित करने वाले टीके प्रमाण पत्र हैं। एस्ट्रा जेनेका, फाइजर/बायोएनटेक या मॉडर्ना टीके, या जॉनसन एंड जॉनसन द्वारा निर्मित टीके की एक खुराक दी जाने वाली है ।

सऊदी अरब भी गैर-तेल राजस्व को बढ़ावा देने और अधिक रोजगार पैदा करने के तरीके के रूप में प्रकृति प्रेमियों और जिज्ञासु यात्रियों के लिए एक अद्वितीय पर्यटन स्थल के रूप में खुद को रीब्रांड करना चाहता है। चीनी सिनोफर्म या सिनोवैक वैक्सीन के साथ टीका लगाने वाले यात्रियों को अन्य टीकों में से एक की तीसरी खुराक मिलनी चाहिए। इस सप्ताह की शुरुआत में, सऊदी अरब ने चेतावनी दी थी कि कोई भी नागरिक जो रेड-लिस्टेड देशों की यात्रा करता है, जैसे दुबई के पड़ोसी अमीरात जहां डेल्टा संस्करण मौजूद है, को तीन साल की यात्रा प्रतिबंध का सामना करना पड़ सकता है।

जहीर खान ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंडिया टीम का किया जिक्र

बहुत ही ख़राब दौर से गुजर रहे है संजू सैमसन

अरबों रुपयों की ड्रग्स के साथ पकड़ा गया ओलंपिक खिलाड़ी, मिली ये बड़ी सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -