लाइफ लाइन एक्सप्रेस पहुंचेगी गाजीपुर
लाइफ लाइन एक्सप्रेस पहुंचेगी गाजीपुर
Share:

गाजीपुर। रेल की पटरियों पर दौड़ते मिनी अस्पताल का रूप धरे भारतीय रेलवे की लाइफ लाइन एक्सप्रेस 28 दिसम्बर को रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के संसदीय क्षेत्र गाजीपुर के सिटी स्टेशन पहुंचेगी और करीब तीन सप्ताह तक बीमार और जरूरतमंदों की तकलीफ दूर करेगी।  सिन्हा ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि 28 दिसंबर को सिटी स्टेशन पर लाइफ लाइन एक्सप्रेस आएगी। इसकी सुविधा गाजीपुर के लोगों को 18 जनवरी तक मिलेगी। एक्सप्रेस में गला तथा स्तन कैंसर के  इलाज की भी सुविधा मुहैया रहेगी। साथ ही एम्स दिल्ली के मिर्गी रोग विशेषज्ञ उसमें उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने बताया कि चलते फिरते 

अस्पताल में कुष्ठ रोग, दंत चिकित्सक सहित आंख, कान, कटे होंठ, प्लास्टिक सर्जन तथा बाल हड्डी रोग विशेषज्ञ की सेवा भी मिलेगी। उन्होंने बताया कि आॅपरेशन के बाद रोगियों के रहने-ठहरने तथा दवा की उपलब्धता की जिम्मेदारी सीएमओ की होगी। यह सारी चिकित्सकीय सुविधा नि: शुल्क होंगी। सिन्हा ने बताया कि वह शीघ्र ही दो और एबुंलेंस आमजन के लिए उपलब्ध कराएंगे। वह एंबुलेंस सभी अत्याधुनिक चिकित्सकीय उपकरण से लैस होंगी। एक सवाल पर उनका कहना था कि गाजीपुर के राजकीय होम्योपैथ कॉलेज में जरूरी सुविधाओं के लिए वह पहल करेंगे। 

उन्होंने बताया कि जमानियां-चोचकपुर मार्ग पर गंगा में निर्माणाधीन पुल का निर्माण कार्य दस माह के अंदर पूरा हो जाएगा। 25 जनवरी को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का कार्यक्रम लगा है। वह पांच हाइवे सहित कई अन्य सड़कों और गंगा घाट पर मिनी बंदरगाह का शिलान्यास करेंगे। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, महामंत्री ओम प्रकाश राय, रेल राज्यमंत्री प्रतिनिधि सुनील सिंह, निजी सचिव सिद्धार्थ राय, वरिष्ठ नेता अनिल पांडेय के अलावा डीएम के बालाजी, लाइफ लाइन एक्सप्रेस के डायरेक्टर याज्ञनिक वजा आदि भी मौजूद थे।

गढ़ी घाटी क्षेत्र के डेंजर जोन में वाहन पलटा

आर्थिक सुधारों को लेकर सरकार का एजेंडा तैयार

मुंबई के खैरानी रोड की दूकान में भीषण आग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -