केरल में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कई जिलों में स्कूल बंद, बाढ़ के हालात
केरल में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कई जिलों में स्कूल बंद, बाढ़ के हालात
Share:

कोच्ची: बीते कुछ दिनों में केरल के कई हिस्सों में हुई भारी बारिश के चलते राज्य के विभिन्न इलाकों में बाढ़ आ गई और मंगलवार को वहां शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए। जिला प्रशासन द्वारा कोट्टायम, वैकोम और चंगनास्सेरी तालुकों में शैक्षणिक संस्थानों के लिए छुट्टी घोषित की गई थी, जहां 17 राहत शिविर उन क्षेत्रों में बाढ़ के कारण लगभग 246 लोगों को आश्रय प्रदान कर रहे हैं। 

जिला प्रशासन ने कहा कि अलाप्पुझा में, चेरथला और चेंगन्नूर तालुकों में शैक्षणिक संस्थानों के लिए छुट्टी घोषित कर दी गई, जो राहत शिविर चला रहे थे। इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आज केरल के तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथनमथिट्टा, अलाप्पुझा और कोट्टायम जिलों में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने दिन के लिए चार जिलों - तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथानामथिट्टा और अलाप्पुझा में पीला अलर्ट जारी किया।

पीला अलर्ट 6 सेमी से 11 सेमी के बीच भारी वर्षा की भविष्यवाणी करता है। राज्य में पिछले तीन-चार दिनों से व्यापक बारिश हो रही है और कई स्थानों पर पेड़ों के उखड़ने, जलभराव और परिसर की दीवारों के गिरने की कई घटनाएं सामने आई हैं। हालांकि, अभी तक राज्य में कहीं भी किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं है। भारी बारिश ने पहले अलाप्पुझा जिले के कुट्टनाड क्षेत्र के एक छोटे से गांव एडथुआ में सैकड़ों एकड़ धान के खेतों को जलमग्न कर दिया था। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने लगातार बारिश को देखते हुए ऊंचे स्थानों पर रहने वाले लोगों से अतिरिक्त सतर्कता बरतने का आग्रह किया है।

'कांग्रेसी अपने बच्चों की तिजोरी भरने का माध्यम बनाना चाहते हैं', छत्तीसगढ़ में जमकर बरसे PM मोदी

आंध्र प्रदेश: मुख्यमंत्री जगन रेड्डी पर टिप्पणी करने के आरोप में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी के वरिष्ठ नेता गिरफ्तार

मलेरिया की भारतीय वैक्सीन को WHO ने दी हरी झंडी, हर साल बनेगी 10 करोड़ डोज़, दुनियाभर में भेजेगा 'भारत'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -