'कांग्रेसी अपने बच्चों की तिजोरी भरने का माध्यम बनाना चाहते हैं', छत्तीसगढ़ में जमकर बरसे PM मोदी
'कांग्रेसी अपने बच्चों की तिजोरी भरने का माध्यम बनाना चाहते हैं', छत्तीसगढ़ में जमकर बरसे PM मोदी
Share:

जगदलपुर: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज जगदलपुर में आयोजित एक सभा छत्तीसगढ़ को 26,000 करोड़ रुपये से अधिक की अनेक विकास परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने कहा कि भारत के विकास में छत्तीसगढ़ की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। पीएम नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में जिन 26,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया, उनमें नगरनार में NMDC स्टील लिमिटेड का स्टील प्लांट भी सम्मिलित है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने जगदलपुर, बस्तर में ताड़ोकी-रायपुर रेल सेवा को भी हरी झंडी दिखाई। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'विकसित भारत का सपना तब सिद्ध होगा जब हर प्रदेश, हर जिला, हर गांव विकसित हो। विकसित भारत के लिए फिज़िकल, डिजिटल तथा सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर भी भविष्य की आवश्यकताओं के अनुसार, होना चाहिए। यही कारण है कि हमारी सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर पर होने वाले खर्चे को बढ़ाकर इस वर्ष 10 लाख करोड़ कर दिया है।"

उन्होंने कहा- 'आज छत्तीसगढ़ में रेलवे की कई बड़ी परियोजनाएं चल रही हैं, स्वतंत्रता के इतने सालों में भी ताड़ोकी को रेलवे के नक्शे को जगह नहीं मिली थी लेकिन आज ताड़ोकी को नई रेल लाइन की सौगात मिल रही है। इससे आदिवासी साथियों को सुविधा प्राप्त होगी। रेलवे की ये सभी परियोजनाएं इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर पैदा करेंगी।" एक दिन ऐसा आएगा हिंदुस्तान का नौजवान बस्तर काम के लिए आएगा। खदान से जो कमाई होती थी मोदी ने ताला लगा दिया। इनका इरादा समझिए ये झूठी बातें फैलाकर स्टील प्लांट को हड़पना चाहते हैं। कांग्रेसी अपने बच्चों की तिजोरी भरने का माध्यम बनाना चाहते हैं। मोदी की गारंटी है मोदी नहीं होने देगा। ये बस्तर का स्टील प्लांट आप का है। इसके मालिक आप हैं। मोदी इसका मालिक नहीं है। और न ही कोई दूसरा नेता , कोई कांग्रेसी को मैं इसका मालिक नहीं बनने दूंगा। कोई आपका अधिकार नहीं छीन सकता है। कांग्रेस के नेताओं को किसी हाल में कब्जा नहीं करने दिया जाएगा। उनको बेइमानी नहीं करने दिया जाएगा।

वही आज यहां बहुत बड़े और देश के आधुनिकतम स्टील कारखाना मिला है आपको गर्व हो रहा है कि नहीं? इतना बड़ा सरकार का कार्यक्रम था। सरकार का मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री नहीं आया। आपकी भलाई के लिए आना चाहिए था कि नहीं ? उनके पास समय नहीं है, सरकार बचाने में लगे हैं। दूसरी बात ये है कि मोदी है तो कोई भ्रष्टाचारी मोदी से आंख नहीं मिला सकता है। आने से डरते हैं और भाग जाते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अटल जी की सरकार ने अलग छत्तीसगढ़ का निर्माण किया। उनकी सरकार ने केंद्र में अलग जनजातीय मंत्रालय बनाया, अलग बजट बनाया, पूरी सरकार में एक विभाग खड़ा कर दिया। कांग्रेस ने दशकों तक नजरअंदाज किया। वे सिर्फ आप का वोट ले लेते थे। भाजपा सरकार ने मेडिकल , इंजीनियरिग कॉलेज बनाया। मैंने अपने जीवन का बड़ा हिस्सा मैने आदिवासी क्षेत्रों में गुजारा है। मेरा आपसे सीधा दिला का नाता है।

आंध्र प्रदेश: मुख्यमंत्री जगन रेड्डी पर टिप्पणी करने के आरोप में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी के वरिष्ठ नेता गिरफ्तार

मलेरिया की भारतीय वैक्सीन को WHO ने दी हरी झंडी, हर साल बनेगी 10 करोड़ डोज़, दुनियाभर में भेजेगा 'भारत'

वैश्विक आर्थिक चुनौतियों के बावजूद सरपट दौड़ेगी भारतीय इकॉनमी, वर्ल्ड बैंक ने जताया भरोसा, जारी की रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -