अब एलआईसी कर्मियों को भी मिलेगी दूसरे और चौथे शनिवार की छुट्टी
अब एलआईसी कर्मियों को भी मिलेगी दूसरे और चौथे शनिवार की छुट्टी
Share:

नई दिल्ली : भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी ) के कर्मचारियों के लिए यह खुश खबर है कि बैंक वालों की तरह उन्हें भी माह के दूसरे और चौथे शनिवार को छुट्टी मिलेगी.सरकार ने लंबे समय से चली आ रही उनकी इस मांग को स्वीकार कर लिया है.

मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने एल.आई.सी. कर्मचारियों को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के समान अवकाश देने के लिए परक्राम्य लिखत अधिनियम में बदलाव किए हैं एल.आई.सी. कर्मचारी लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे. इससे कारोबार पर इसलिए असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि महीने के अन्य दो शनिवार को वे पूरे दिन काम करेंगे. स्पष्ट कर दें कि किसी माह में 5 शनिवार होने पर एल.आई.सी. के कार्यालय दूसरे और चौथे शनिवार को ही बंद रहेंगे.अभी एल.आई.सी. के कर्मचारियों को शनिवार को आधे दिन काम करना पड़ता है.

उल्लेखनीय है कि सरकार ने 2015 में बैंक कर्मचारियों के लिए दूसरे और चौथे शनिवार को अवकाश की घोषणा की थी जो एक सितंबर से प्रभावी हुई थी. एल.आई.सी. देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है. इसके कर्मचारी गत तीन सालों से शनिवार का अवकाश दिए जाने की मांग कर रहे थे.  सरकार द्वारा मांग मंजूर किए जाने से बीमाकर्मियों में ख़ुशी का माहौल है 

यह भी देखें

बढ़ते दिवालिया मामलों में जजों की कमी बनी समस्या

बुद्ध पूर्णिमा पर पंजाब में खुले रहेंगे बैंक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -