बुद्ध पूर्णिमा पर पंजाब में खुले रहेंगे बैंक
बुद्ध पूर्णिमा पर पंजाब में खुले रहेंगे बैंक
Share:

जालंधर : इस माह के अंतिम तीन दिन तक बैंकों में लगातार अवकाश होने से जहाँ व्यापारी और आम आदमी चिंतित हैं ,वहीं पंजाब के लोग इस बात से खुश हो सकते हैं कि 30 अप्रैल बुद्ध पूर्णिमा को पंजाब में सभी बैंकों में सामान्य दिनों के रुप में कामकाज होगा और बैंक बंद नहीं होंगे. यह जानकारी एसबीआई के क्षेत्रीय प्रबंधक सुशील हंस ने दी.

उल्लेखनीय है कि 28 अप्रैल को माह का चौथा शनिवार, 29 अप्रैल को रविवार का और 30 अप्रैल सोमवार को बुद्ध पूर्णिमा का अवकाश होने से लगातार तीन दिन तक बैंक बंद रहेंगे .लेकिन स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय प्रबंधक सुशील हंस ने जानकारी देते हुए बताया कि पंजाब में बैंक सामान्य रूप से 30 अप्रैल को खुलेंगे. इस दिन अवकाश नहीं होगा और सामान्य दिनों की तरह कामकाज होगा.

आपको बता दें कि रिजर्व बैंक की वेबसाइट के अनुसार बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर नई दिल्ली, मुंबई, शिमला, बिहार, देहरादून, भोपाल और जम्मू में छुट्टी रहेगी. जबकि पंजाब में बैंक खुली रहेंगी .स्मरण रहे कि बैंक कर्मचारियों की मांग को देखते हुए महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद रखने की व्यवस्था सितंबर 2015 से लागू की गई है. इस कारण अब बैंकों में आधे दिन का अवकाश बंद कर दिया है.

यह भी देखें

सावधान ! एटीएम से निकल रहे 'मनोरंजन बैंक' के नोट

रघुराम राजन होंगे बैंक ऑफ़ इंग्लैंड के गवर्नर !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -