LG सक्सेना ने शुरू किया 'ऑपरेशन क्लीन दिल्ली', बोले- राजधानी की सफाई पर दें ध्यान
LG सक्सेना ने शुरू किया 'ऑपरेशन क्लीन दिल्ली', बोले- राजधानी की सफाई पर दें ध्यान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) वी के सक्सेना ने मंगलवार को एक विशेष स्वच्छता अभियान आरम्भ करते हुए कहा कि राष्ट्रीय राजधानी को अपनी साफ-सफाई और सौंदर्यीकरण पर ध्यान देना चाहिए, ताकि जी-20 की मीटिंग्स में शामिल होने वाले मेहमान दिल्ली की 'अच्छी यादों' को अपने साथ ले जा सकें। बता दें कि, भारत एक दिसंबर, 2022 से 30 नवंबर, 2023 तक एक वर्ष के लिए जी 20 की अध्यक्षता करने वाला है। प्रभावशाली समूह की पूरे साल की अध्यक्षता के दौरान भारत के 200 से ज्यादा जी 20 बैठकों की मेजबानी करने की उम्मीद है, जिसका समापन अगले साल 9 और 10 सितंबर को वार्षिक शिखर सम्मेलन के साथ होगा।

LG ने मायापुरी इलाके से 'ऑपरेशन क्लीन दिल्ली' का आगाज़ किया। इस अभियान के तहत हर क्षेत्र में हर हफ्ते कम से कम चार वार्ड शामिल होंगे और एक महीने में RWA और बाजार संघों के समन्वय से विभिन्न स्वच्छता गतिविधियां ऑपरेट की जाएंगी। जी-20 शिखर सम्मेलन का उल्लेख करते हुए सक्सेना ने कहा कि पूरी दुनिया से विदेशी मेहमान भारत की राजधानी के दौरे पर आएंगे। उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि, 'हमें दिल्ली की सफाई और सौंदर्यीकरण पर ध्यान देना चाहिए ताकि मेहमान अपने साथ हमारे शहर की एक अच्छी छवि अपने मन में बसाकर ले जाएं।'

उन्होंने आगे कहा कि इस कोशिश में 'सफाई सैनिकों' के योगदान के साथ-साथ नागरिकों के सक्रिय सहयोग और भागीदारी की अत्यंत आवश्यकता है। दिल्ली नगर निगम ने एक बयान में कहा कि स्वच्छता अभियान की शुरुआत के बाद LG ने सुभाष नगर में एक नवनिर्मित बहु-स्तरीय कार पार्किंग सुविधा और एक सामुदायिक हॉल का भी शुभारम्भ किया।

दिल्ली में लगातार 'जहरीली' हो रही हवा, नोएडा में 'गंभीर' श्रेणी में पहुंचा AQI

MLA राजकुमार आनंद बने केजरीवाल कैबिनेट में मंत्री, लेंगे राजेंद्र पाल गौतम की जगह

मोरबी हादसे के बीच पीएम मोदी की रैली में पंडाल के नट-बोल्ट खोलता दिखा शख्स, सामने आया Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -