महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने एक बार फिर बनाया नया रिकॉर्ड
महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने एक बार फिर बनाया नया रिकॉर्ड
Share:

दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी पहले से ही बार्सिलोना के लिए ऑल-टाइम स्कोरर और सबसे अधिक बड़े खिलाड़ी के लिए रिकॉर्ड रखते हैं,  वह कैटलन क्लब के लिए सबसे अधिक दिखावे के लिए महान क्लब ज़ेवी हर्नांडेज़ के रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले है। सोमवार को लियोनेल मेसी सबसे प्रतिष्ठित बार्सिलोना रिकॉर्ड के ट्रिपल क्राउन को पूरा करने के लिए तैयार हैं, जब वह सोमवार को घर पर कम-रैंक वाले हक्सा के खिलाफ ला लीगा क्लब के लिए कदम रखते हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मेसी पूर्व मिडफील्डर ज़ेवी से 767 मैचों में सभी प्रतियोगिताओं में शामिल होंगे, उन्हें कैंप नोउ में ह्युस्का के खिलाफ मैदान में उतरना चाहिए और फिर अगले रविवार को रियल रेडीएड पर जाने पर बार्क के रिकॉर्ड उपस्थिति निर्माता के रूप में स्पष्ट हो जाना चाहिए। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उपस्थिति रिकॉर्ड उन कुछ मील के पत्थरों में से एक है जो मेसी को बार्सिलोना के साथ सजाए गए कैरियर में हासिल करना था, जिसके लिए उन्होंने 2004 में अपनी शुरुआत की थी।

यहां तक कि अटकलें भी तेज हैं कि मेस्सी अपना रास्ता बना लेंगे। बार्सिलोना ने अपने अनुबंध को सीज़न के अंत में समाप्त करने के बाद, कैंप नोउ में नए रिकॉर्ड स्थापित करना जारी रखा। हालांकि मेसी ने सीज़र को 2012 में अपने सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर के रूप में पीछे छोड़ दिया था और आज तक क्लब के लिए 659 गोल किए हैं, जबकि उन्होंने अगस्त 2018 में बार्सिलोना के सबसे सुशोभित खिलाड़ी के रूप में एंड्रेस इनिएस्ता को पछाड़ दिया और टीम के साथ 34 ट्रॉफी उठाने के लिए आगे बढ़ गए। 33 वर्षीय मेसी ने सबसे अधिक सहायता (289), सबसे अधिक हैट्रिक (48) और एकल सत्र में सर्वाधिक गोल, 2011-12 के अभियान में जबड़े छोड़ने वाले 73 के लिए बार्क के रिकॉर्ड भी बनाए हुए हैं।

गुजरात के 4 जिलों में कल से नाईट कर्फ्यू, बढ़ते कोरोना मामलों के चलते लिया गया फैसला

तमिलनाडु चुनाव: कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, शराब की दुकानों को लेकर किया ये वादा

कोरोना के बढ़ते मामलों पर डॉ हर्षवर्धन ने जताई चिंता, बोले- ये लापरवाही का नतीजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -