कोरोना के बढ़ते मामलों पर डॉ हर्षवर्धन ने जताई चिंता, बोले- ये लापरवाही का नतीजा
कोरोना के बढ़ते मामलों पर डॉ हर्षवर्धन ने जताई चिंता, बोले- ये लापरवाही का नतीजा
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि सिर्फ कुछ राज्यों का देश में कुल बढ़ते कोरोना मामलों का 80 फीसदी से अधिक भाग बनता है. इन बढ़ते मामलों की खास वजह लोगों का कोरोना प्रोटोकॉल की अनदेखी करना है. यह आवश्यक है कि वैक्सीन उपलब्ध होने के बाद भी कोविड गाइडलाइन्स का पालन किया जाए. 

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि हमें, कोरोना अनुकूल व्यवहार और कोविड के वैक्सीन के बारे में जागरूकता बढ़ाने से टीकाकरण को एक जन-आंदोलन बनाना है. उन्होंने कहा कि अब तक तक़रीबन 3 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई हैं और वैक्सीनेशन अभियान में तेजी आ रही है. डॉ हर्षवर्धन ने यह सभी बातें संसद में सुपर स्पेशलिस्ट परामर्श के लिए आयोजित किए गए छठे स्वास्थ्य शिविर कि लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की मौजूदगी में उद्घाटन करते हुये कही.

इस मौके पर संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद वेंकटेश जोशी, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे, संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह और अन्य गण्यमान्य व्यक्ति मौजूद रहे. वर्ष भर पार्लियामेंट हाऊस एनेक्सी चिकित्सा केन्द्र में प्रदान कराई जा रही स्वास्थ्य सेवाओं पर डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि स्वास्थ्य सभी के लिए महत्वपूर्ण विषय है. विभिन्न क्षेत्र के विशेषज्ञों की सेवाएं, प्रयोगशाला जांच, एक्सरे और अल्ट्रासाउंड समेत, परामर्श सेवाएं मौजूद रहती हैं.

जानिए भारत में आखिर क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस?

राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस पर बोले CM शिवराज- 'जैसे पोलियो को देश से बाहर कर दिया वैसे...'

पेट्रोल-डीजल पर टैक्स से सरकार को कितनी कमाई ? संसद में खुद बताई सच्चाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -