न्यूज़ीलैंड के लिए सबसे तेज़ शतक जड़ने वाले दिग्गज क्रिकेटर 'ब्रूस टेलर' का निधन
न्यूज़ीलैंड के लिए सबसे तेज़ शतक जड़ने वाले दिग्गज क्रिकेटर 'ब्रूस टेलर' का निधन
Share:

ऑकलैंड: भारत के खिलाफ 1965 में टेस्ट पदार्पण करने वाले न्यूजीलैंड टीम के ऑलराउंडर ब्रूस टेलर का देहांत हो गया है। ब्रूस टेलर ने अपने डेब्यू मैच में सनसनी मचाई थी, क्योंकि उन्होंने भारत के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डेंस मैदान पर पहले तो शतक लगाया था और फिर गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट झटके थे। इसी यादगार मैच के लिए उनको जाना जाता है, किन्तु शनिवार 6 फरवरी को न्यूजीलैंड टीम के इस पूर्व ऑलराउंडर ने दुनिया को अलविदा कह दिया।

77 वर्षीय उम्र में ब्रूस टेलर ने इस दुनिया को अलविदा कहा है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को इस बारे में जानकारी दी है कि ब्रूस टेलर का देहांत हो गया है। आपको ये बात जानकर आश्चर्य होगा कि भारत के खिलाफ 1965 में टेस्ट डेब्यू करते हुए 8वें नंबर पर बैटिंग करते हुए शतक ठोकने वाले ब्रूस टेलर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कभी शतक नहीं लगाया था, किन्तु कोलकाता में खेले गए उस मैच में उन्होंने 14 चौके और 3 छक्कों की मदद से शतक जड़ा था।

105 रन की पारी खेलने के बाद जब वे गेंदबाजी करने आए, तो उन्होंने 86 रन देकर भारत के पांच बल्लेबाजों को आउट किया था। हालांकि, अगली पारी में उनकी बैटिंग नहीं आई और वे बिना गेंद खेले नाबाद लौटे, जबकि गेंदबाजी में भी उनको मौका नहीं मिला था। मैच बेनतीजा रहा था, किन्तु ब्रूस टेलर ने अपनी प्रतिभा का लोहा जरूर मनवा लिया था। 4 साल के बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज टेस्ट शतक ठोकने का रिकॉर्ड बनाया था, जिसे 36 साल बाद डैनियल विटोरी ने ध्वस्त किया था।

IPL 2021: नीलामी के लिए रजिस्टर हुए अर्जुन तेंदुलकर, ये है बेस प्राइस

Ind Vs Eng: रुट के शतक से मजबूत स्थिति में इंग्लैंड, क्या आज पास पलटेगी 'विराट ब्रिगेड' ?

OMG! वनडे मैच में तिहरा शतक, इस बल्लेबाज़ ने 129 गेंदों में ठोंक डाले 312 रन, 26 छक्के

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -