केरल के प्रसिद्ध कार्टूनिस्ट येसुदासन का निधन
केरल के प्रसिद्ध कार्टूनिस्ट येसुदासन का निधन
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल के जाने-माने कार्टूनिस्ट सीजे येसुदासन, जिन्हें येसुदासन के नाम से जाना जाता है, का बुधवार तड़के कोच्चि स्थित उनके आवास पर निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। वह 83 वर्ष के थे। स्रोत के विवरण के अनुसार, येसुदासन ने कोविद का परीक्षण सकारात्मक किया था और पिछले महीने अस्पताल में भर्ती हुए थे और ठीक होने के बाद घर पर आराम कर रहे थे, जब उन्होंने अंतिम सांस ली। 

बता दे कि उन्होंने 1955 में कोट्टायम से संपादित एक पत्रिका में शुरुआत की और उनके करियर ने एक बड़ा मोड़ लिया जब वे प्रमुख स्थानीय दैनिक मलयाला मनोरमा में शामिल हो गए, जहां वे 2010 तक अपने कार्यकाल में यादगार कार्टून लेकर आए। केरल कार्टून अकादमी के पहले अध्यक्ष, येसुदासन ने आज अपना व्यापार करने वाले कई कार्टूनिस्टों के लिए पिता के समान हैं। 

येसुदासन ने बेहद सफल मलयालम फिल्म "पंचवादी पालम" के संवाद लिखने के अलावा चार किताबें भी लिखी हैं और फिल्म "एंटे पोनुथमपुरन" की पटकथा भी लिखी है। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने दिग्गज के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य ने एक बेहद प्रतिभाशाली बेटा खो दिया है, जिन्होंने अपने रेखाचित्रों के माध्यम से राजनीतिक परिदृश्य को सामने लाया और वह सभी को याद किया जाएगा।

आज पीएम मोदी से मिलेंगे अमरिंदर सिंह! दिल्ली के लिए हुए रवाना

जलप्रपात देखने गए सॉफ्टवेयर इंजीनियर की खाई में गिरने से मौत

मोदी सरकार बदलने जा रही जिम कॉर्बेट टाइगर रिजर्व का नाम, अश्विनी चौबे ने दिए निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -