अब गंगा आरती का होगा लाइव टेलीकास्ट, वाराणसी के सभी घाटों पर लगेंगी एलईडी स्क्रिन

Aug 18 2019 03:12 PM
अब गंगा आरती का होगा लाइव टेलीकास्ट, वाराणसी के सभी घाटों पर लगेंगी एलईडी स्क्रिन

नई दिल्ली: केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) वाराणसी के सभी घाटों और काशी विश्वनाथ मंदिर में 'गंगा आरती' के सीधे प्रसारण के लिए बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाने का फैसला किया। यह क्षेत्र पीएम नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है। सीपीडब्ल्यूडी जो कि केंद्र सरकार की मुख्या निर्माण एजेंसी है, उसके मुताबिक एलईडी स्क्रीन को काशी विश्वनाथ मंदिर और गंगा नदी के बीच प्रस्तावित गलियारे में लगाया जाएगा। 

इस योजना के मुताबिक काशी विश्वनाथ मंदिर में होने वाली आरती को भी इन एलईडी स्क्रिन पर लाइव प्रसारण किया जाएगा। एक अधिकारी के मुताबिक इस परियोजना में 11.5 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। अधिकारी ने कहा कि दशाश्वमेघ घाट पर गंगा आरती का एक बड़ा आयोजन किया जाता है। 

अधिकारी ने प्रेस वालों से बात करते हुए कहा कि, 'जो लोग घाट से दूर हैं और गंगा आरती में शामिल नहीं हो सकते हैं उनके लिए सीपीडब्ल्यूडी अन्य घाटों, काशी विश्वनाथ मंदिर और प्रस्तावित गलियारे में बहुत सारी बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाएगा।' उन्होंने कहा कि सभी जरुरी उपकरण गंगा आरती के लाइव प्रसारण के लिए खरीदे जाएंगे। जैसे ही अनुमानित लागत मंजूर हो जाएगी, परियोजना पर काम शुरू हो जाएगा।

इलेक्ट्रॉनिक उद्योग के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद

प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत खुले बैंक खातों में जमा है इतनी राशि

वित्‍त मंत्रालय ने इस मामले में देशभर की बैंक शाखाओं से मांगे सुझाव