क्या आप भी पिंपल्स को नाखूनों से फोड़ देती हैं ? तो जान लीजिए इसके नुकसान
क्या आप भी पिंपल्स को नाखूनों से फोड़ देती हैं ? तो जान लीजिए इसके नुकसान
Share:

अभिनेत्री कृति सेनन अपनी सावधानीपूर्वक त्वचा देखभाल दिनचर्या के लिए जानी जाती हैं, लेकिन कई अन्य लोगों की तरह, वह भी अपने नाखूनों से पिंपल्स निकालने के प्रलोभन का विरोध करने के लिए संघर्ष करती हैं। हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर अपने पिंपल्स को नोचने की आदत को कबूल किया। अभिनेता ने खुलासा किया, "मैं अपनी त्वचा के साथ सबसे खराब चीज यह करता हूं कि जब भी मुझे कोई दाना या उभार दिखता है, तो मैं उसे फोड़ने से खुद को नहीं रोक पाता। इसे देखकर मुझे काफी चिड़चिड़ापन महसूस होता है।"

कृति ने आगे बताया, "मुझे लगता है कि मुझे तुरंत इससे छुटकारा पा लेना चाहिए। कुछ दिन पहले मेरी नाक पर एक दाना था जिसे मैंने फोड़ दिया और अब इसने निशान छोड़ दिया है।" उनका अनुभव उन कई लोगों से मिलता-जुलता है, जिन्हें अपने नाखूनों से पिंपल्स को निचोड़ने की आदत होती है।

त्वचा विशेषज्ञ इस बात पर जोर देते हैं कि पिंपल्स को फोड़ना कई कारणों से हानिकारक हो सकता है। यह समस्या को बढ़ा सकता है और इसे और अधिक गंभीर बना सकता है। पिंपल्स फोड़ने से बाहरी बैक्टीरिया और गंदगी त्वचा में गहराई तक प्रवेश कर जाते हैं, जिससे जलन, संक्रमण और घाव हो जाते हैं। यह आसपास की स्वस्थ त्वचा को भी नुकसान पहुंचाता है, जिससे और भी अधिक पिंपल्स हो जाते हैं। इसके अलावा, यह उपचार प्रक्रिया में देरी करता है और घाव के निशान की अवधि को बढ़ा देता है। यदि आप पिंपल्स से परेशान हैं, तो सलाह दी जाती है कि उन्हें फोड़ने से बचें और इसके बजाय उचित सलाह के लिए किसी प्रतिष्ठित त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें।

त्वचा को निखारने के लिए जरुरी है फेस मिस्ट, ऐसे करें तैयार

वेट लॉस के बाद बढ़ गई है भूख, तो अपनाएं ये ट्रिक्स

आपकी स्किन को चमका सकते है इन फलों के छिलके, ऐसे करें इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -