वैज्ञानिकों ने बताया आलसी लोगों को सबसे बुद्धिमान
वैज्ञानिकों ने बताया आलसी लोगों को सबसे बुद्धिमान
Share:

कलयुग में काम-धाम और मेहनत से जुड़े कई मुहावरे बने, जिन्हे ध्यान में रखकर ही मनुष्य ने अपनी विचार धारा बनाई. लेकिन आज यह सब चीज़ें कोई महत्त्व नहीं रखती. क्योंकि जिस प्रकार टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में हम आगे बढ़ते जा रहे हैं, उसी दिशा में आलस भी हमारी तरफ बढ़ रहा है. बढ़ती टेक्नोलॉजी के साथ हमारा जीवन आगे तो बढ़ा है, लेकिन ज़िन्दगी हमसे पिछड़ती जा रही है.

आलसी लोगों की आदतों में कई तरह के काम शामिल है जैसे किसी भी स्विच को पैर के अंगूठे से बंद करना, लम्बे समय तक वाशरूम जाने से बचना या फिर कई घंटों तक अपनी प्यास को कंट्रोल करके रखना. यह सब आलसी लोगों के ही तो काम हैं भाई, अलसी बनना कोई आसान काम थोड़ी है. अब तो वैज्ञानिकों ने भी इस बात को स्वीकार लिया है कि आलसी लोग ही सबसे महान लोगों की केटेगरी में आते हैं.

एक नई स्टडी के अनुसार इस बात का पता लगाया गया है कि ज्यादा आलस करने वाला इंसान ही सबसे ज्यादा बुद्धिमान होता है. शोधकर्ताओं ने बताया कि जो लोग दिनभर काम में लगे रहते हैं और शरीर को थकाने वाले काम करते हैं, ऐसे लोग की सोचने की क्षमता कम होती है. वही यदि उन लोगो की बात की बात की जाए जो शरीर के साथ-साथ खुद भी सुस्त रहना पसंद करते हैं, ऐसे लोगों की विचार धारा काफी अच्छी होती है और वह ज्यादा सोच पाते हैं.

कौन हैं गूगल के डूडल पर छाने वाली महिला

यहाँ छुपकर बैठे हैं एलियन, अब वैज्ञानिक हैं इसका अंदेशा

रोबोट होंगे आपके बॉस, इंटरव्यू और सैलरी सब कुछ वो देखेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -