रोबोट होंगे आपके बॉस, इंटरव्यू और सैलरी सब कुछ वो देखेंगे
रोबोट होंगे आपके बॉस, इंटरव्यू और सैलरी सब कुछ वो देखेंगे
Share:

दिनोंदिन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बढ़ती जा रही है और आने वाले वक़्त में सब कुछ रोबोट्स के नियंत्रण में होगा यहाँ तक की आपकी नौकरी, इंटरव्यू और सैलरी सभी मामले खुद रोबोट्स देखा करेंगे. हाल ही में रूस में एक स्टार्ट अप ने ऐसा रोबोट तैयार किया है जो नौकरियों के लिए इंसानों का इंटरव्यू लेती है. इसका नाम वेरा रखा गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, रोबोट के 300 क्लाइंट हैं जिनमें पेप्सी, लोरियल जैसी कंपनियां शामिल हैं.

रूसी कंपनी Stafory ने रिक्रूटमेंट के लिए एक लेडी रोबॉट की मदद ले रहे हैं और इस रोबॉट का नाम वीरा है. रोबॉट वीरा पेप्सिको और लोरियल जैसी बड़ी कंपनियों को रिक्रूटमेंट में मदद कर रही है. इस रोबोट को खुद ह्यूमन रिसोर्स डिपार्टमेंट के अलेग्जेंडर यूराक्सिन और व्लादिमिर शेजनिकोव ने मिलकर बनाया है.

लेग्जेंडर यूराक्सिन और व्लादिमिर शेजनिकोव पीटर्सबर्ग स्थित Stafory के को-फाउंडर्स हैं. इनका मानना है, एचआर का काम बहुत हद तक रोबॉटिक है और यहीं सब देखते हुए उन्हें नया रोबॉट तैयार करने का आइडिया आया. इस समय Stafory के पास लगभग 300 क्लाइंट्स हैं.

रोबॉट वीरा के फाउंडर्स ने कंपनी को लोगों को हायर करने में लग रहे समय और रिक्रूटमेंट खर्च की लागत को देखते हुए इसको तैयार किया. इस रोबॉट का सॉफ्टवेर एक वक्त में एक साथ सैकड़ों लोगों का इंटरव्यू ले सकता है. यह रोबोट एंप्लोई को हायर करने से से लेकर फायर करने तक के डिसीजन में अहम रोल निभाने वाला है.

ये हैं दुनिया की सबसे सुकूनभरी गोद की मालकिन

बार्बी बनने की चाह ने खर्च किए करोड़ों

झींगुर से लेकर बरैया तक खाते हैं यहाँ पर लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -