कभी लॉटरी के टिकट बेचा करता था ये अभिनेता, सलमान खान संग जमी जोड़ी
कभी लॉटरी के टिकट बेचा करता था ये अभिनेता, सलमान खान संग जमी जोड़ी
Share:

अपने अभिनय से सभी का दिल जीतने वाले लक्ष्मीकांत बेर्डे का निधन आज ही के दिन हुआ था। लक्ष्मीकांत बेर्डे सलमान खान और माधुरी दीक्षित की फ‍िल्‍म हम आपके हैं कौन में नौकर का किरदार निभाकर मशहूर हुए थे। हालाँकि बहुत कम लोग जानते हैं कि फिल्मों में आने से पहले अभिनेता लॉटरी के टिकट बेचा करते थे। जी हाँ, हालाँकि लक्ष्मीकान्त को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था और इसी के चलते वह थियेटर्स से जुड़ गए थे। उसके बाद जब उनकी किस्‍मत ने उनका साथ दिया तो वह पहले मराठी और फ‍िर हिंदी सिनेमा के जाने पहचाने एक्‍टर बन गए। मराठी सिनेमा में साल 1984 में आई फिल्म ‘लेक चालली सासरला’ (Lek Chalali Sasarla) और 1985 में आई फिल्म धूम धड़ाका (Dhoom Dhadaka) से लक्ष्मीकांत को असल पहचान मिली।

मुश्किलों में फराह के पति, गुंडे और रेपिस्ट से की थी CM योगी की तुलना

आपको बता दें कि लक्ष्मीकान्त बेर्डे 90 के दशक में आई फिल्मों ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘मैने प्यार किया’ में सलमान खान (Salman Khan) के साथ नजर आए । उसी के बाद से उन्हें हिंदी सिनेमा में पहचाना जाने लगा। वहीं लोग भी उन्‍हें सलमान खान के दोस्‍त के रूप में जानने लगे। हिंदी सिनेमा में वह भले ही साइट एक्‍टर रहे लेकिन वह मराठी के सुपरस्‍टार थे। जी हाँ, अदाकारा भाग्यश्री ने कहा था कि लक्ष्मीकान्त बेहद अच्छे इंसान और डाउन टू अर्थ व्यक्ति थे। मैंने प्‍यार किया में काम के दौरान उन्होंने कभी भी यह जाहिर नहीं होने दिया था कि वो मराठी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार हैं।

आपको बता दें कि 26 अक्‍टूबर 1954 को पैदा हुए लक्ष्‍मीकांत ने हिंदी में फ‍िल्‍म मैंने प्‍यार किया से ही डेब्‍यू किया था और उसके बाद वह साजन सहित 50 से अधिक फ‍िल्‍मों में नजर आए। हालाँकि आखिरी बार उन्‍हें 2005 में आई फ‍िल्‍म इंसान में देखा गया था जिसमें अक्षय कुमार, अजय देवगन, तुषार कपूर, ईशा देओल लीड रोल में थे। यह फ‍िल्‍म उनके निधन के बाद रिलीज हुई थी।

3,79,497 की ड्रेस पहनकर मलाइका ने दिखाया सेक्सी फिगर

दिल्ली एसिड अटैक की घटना ने खड़े किये कंगना के रोंगटे, एक्ट्रेस ने कही ये बात

ट्विटर पर भिड़े विवेक अग्निहोत्री-अनुराग कश्यप, जानिए क्या है पूरा मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -