अब दुनिया में नहीं है यह एक्टर, मौत पर फूट-फूटकर रोये थे सलमान खान
अब दुनिया में नहीं है यह एक्टर, मौत पर फूट-फूटकर रोये थे सलमान खान
Share:

अपने दमदार किरदारों से लाखों दिलों में जगह बनाने वाले लक्ष्मीकांत बर्डे का आज जन्मदिन है. वह अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन आज भी लोग उन्हें बहुत याद करते हैं. लक्ष्मीकांत बर्डे ने मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, धूम धड़ाका जैसी फिल्मों में काम किया और उसके बाद वह लोगों के चहेते बन गए. आपको बता दें कि इस कॉमेडी एक्टर की मौत 16 दिसंबर 2004 को हो गई. जी दरअसल उनका किडनी फेल होने से निधन हो गया था और उनके असमय निधन पर सलमान खान भी बेहद रोए थे. जी हाँ, सलमान ने उनके मरने के बाद खूब आंसू बहाए और वह खूब रोये.

वहीं लक्ष्मीकांत मराठी फिल्मों से नजर आ चुके हैं लेकिन जब उन्होंने हिंदी सिनेमा में काम करना शुरू किया तो उनकी अलग पहचान बनी. लक्ष्मीकांत बर्डे ने साल 1989 में हिंदी फिल्‍म 'मैंने प्यार किया' से डेब्यू किया था और हिंदी सिनेमा में लक्ष्मीकांत बेर्दे की '100 डेज', 'हम आपके हैं कौन' और 'साजन बेहतरीन' फिल्मों में से एक हैं. आपको बता दें कि अक्सर लक्ष्मीकांत साइड रोल में रहे, लेकिन फिल्म में उनकी भूमिका दमदार नजर आती थी. वहीं सलमान की कई ‌फिल्मों में उन्होंने नौकर का किरदार निभाया लेकिन शानदार एक्टिंग से वो नौकर नहीं हीरो बन गए और लोग उन्हें पसंद करने लगे.

वहीं सलमान खुद उनके फैन हो गए. लक्ष्मीकांत ने पहली शादी रूही बर्डे से की थी और रूही ने भी फिल्म 'हम आपके हैं कौन' में काम किया था लेकिन कुछ समय बाद बिना तलाक लिए दोनों अलग रहने लगे थे. वहीं फिर लक्ष्मीकांत ने एक्ट्रेस प्रिया अरुण को डेट किया और फिर उनके साथ रहने लगे और दोनों ने अपनी शादी गोपनीय रखी. दोनों के दो बच्‍चे तेजस्विनी और अभिनय हैं लेकिन अब लक्ष्मीकांत इस दुनिया में नहीं है.

फिल्म सैटेलाइट शंकर का पहला पंजाबी गाना आरी आरी रिलीज, छूमने-नाचने को हो जाएंगे मजबूर

मरजावां का नया गाना हईया हो का फर्स्ट लुक पोस्टर जारी, सेक्सी नजर आ रही ये अदाकारा

भोजपुरी फिल्म का टाइटल नेम सलमान खान की इस फिल्म में लगभग समान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -